Facebook जल्द बंद कर सकता है अपना लाइक काउंट फीचर

9/3/2019 12:42:06 PM

गैजेट डेस्क : सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक की सबसे खास बात जो आपको सबसे ज्यादा खुशी देती है वह अब बंद होने जा रही। इस फीचर का नाम लाइक काउंट फीचर। जब आप फेसबुक पर कोई फोटो या प्रोफाइल पिक्चर अपलोड करते हैं, तो आपके दोस्त इसे पसंद करते हैं और आप यह देखकर खुश होते हैं कि कितने लोगों ने आपकी फोटो को लाइक किया लेकिन फेसबुक ने इस फीचर को बंद करने की तैयारी में है।

वास्तव में, जब भी कोई फेसबुक पर फोटो लाइक करता है, तो यह लिखे काउंट फीचर दिखाता है कि फोटो के साथ कितने लोग इसे लाइक करते हैं। यह ऐप रिसर्चर जेन मानचुन वोंग द्वारा बताया गया है।


लाइक काउंट फीचर बंद करने पर फेसबुक ने कहा 

 

उन्होंने फेसबुक के एंड्रॉयड ऐप में एक कोड के आधार पर इस बात का खुलासा किया है। यह कोड फेसबुक पोस्ट काउंट को डिलीट करने वाला है। वहीं, फेसबुक ने भी इस बात की पुष्टि की है कि लाइक काउंट हाइड होने वाला है हालांकि यह फीचर कब रिलीज होगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस फीचर के आने के बाद आप यह नहीं देखेंगे कि किसी पोस्ट को कितने लोगों ने पसंद किया है।

आपको बता दें कि इस तरह की गिनती को छिपाने की सुविधा कुछ महीनों पहले इंस्टाग्राम में जारी की गई है। अब कंपनी फेसबुक पर इस फीचर को आजमाना चाहती है हालाँकि इंस्टाग्राम में लाइक काउंट हाइड फीचर अभी भारत में नहीं है जिससे इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि भारत में  फसबूक पर लोगों को अभी कुछ समय तक लाइक काउंट फीचर देखने को मिलता रहेगा। 

Edited By

Harsh Pandey