Fake Accounts पर लगाम कसने के लिए फेसबुक लाएगी ये नया फीचर

7/12/2018 1:11:56 PM

जालंधर- सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने अपने प्लेटफार्म पर Fake Accounts पर लगाम कसने के लिए एक नए फीचर की टैस्टिंग शुरू की है। इस फीचर से फेसबुक फर्जी लिंक्स की पहचान कर फेक न्यूज और अफवाहों के प्रसार को रोकने की कोशिश करेगा। बता दें कि इससे पहले फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने भी अपने यूजर्स के लिए एक नए फीचर की शुरुआत की है। इस फीचर की मदद से अब यूजर्स को पता चल सकेगा कि कौन सा मेसेज ऑरिजिनल है और कौन सा मेसेज फॉरवर्ड किया हुआ है। अाइए जानते हैं फेसबुक के नए फीचर के बारे में...

 

 

एेसे करेगा काम 

बताया जा रहा है कि इस नए फीचर से फेसबुक अनजान नंबर से मेसेंजर पर आने वाले मेसेज की पहचान करेगा और उसके बारे में यूजर्स को अधिक जानकारी उपलब्ध कराएगा। इसके अलावा फेसबुक यह भी बताएगा कि जो व्यक्ति आपसे कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रहा है उसका नाम आपके किसी फेसबुक फ्रेंड के नाम से तो मिल रहा है लेकिन वास्तव मेसेज उस अकाउंट से नहीं आ रहा है।

 

 

इसके अलावा फेसबुक की मेसेंजर टीम से जुड़े हुए Dalya Browne ने बताया, 'हम एक ऐसे फीचर को टेस्ट कर रहे हैं जो हमारे यूजर्स को अनजान लोगों से प्राप्त होने वाले मेसेज के बारे में पूरी जानकारी देगा।' माना जा रहा है कि यह फीचर फेक न्यूज को रोकने में भी एक अहम भूमिका अदा करेगा।

Jeevan