Facebook की Messenger एप में शामिल हुए कमाल के फीचर

12/18/2018 1:14:42 PM

गैजेट डेस्क- दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने अपने मेसेजिंग एप Messenger को और बेहतर बनाने के लिए नई अपडेट को जारी किया है। इस अपडेट के साथ यूजर्स अब Boomerang विडियोज सेंड रिकॉर्ड और सेंड कर सकेंगे। इसके साथ ही यूजर्स के लिए नया सेल्फी मोड दिया गया है जो बैकग्राउंड को ऑटोमैटिकली ब्लर कर देगा। वहीं यूजर्स अब अपने विडियोज और फोटोज पर स्टिकर्स (AR)भी ऐड कर सकते हैं। बता दें कि हाल ही में फेसबुक के मालिकाना हक वाली सोशल मीडिया एप्स इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप ने भी अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स जारी किए हैं।

Boomerang फीचर 

इस फीचर के जरिए रिकॉर्ड किया गया वीडियो GIF में तब्दील हो जाता है। इन नए फीचर्स के आने से फेसबुक मेसेंजर में अब पांच अलग-अलग कैमरा मोड्स उपलब्ध हो गए हैं। इस फीचर का लुत्फ मेसेंजर के पुराने ऐप के साथ ही नए रीडिजाइन किए गए एप पर भी किया जा सकता है। वहीं इस अपडेट के बारे में फेसबुक ने करीब दो महीनें पहले ही इशारा कर दिया था।

फेसबुक मेसेंजर
बताया जा रहा है कि हर महीने फेसबुक मेसेंजर को दुनियाभर में 100 करोड़ से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। फेसबुक इस संख्या को अपने रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करते हुए साल 2017 में मेसेंजर एप पर ऐड्स दिखाने शुरू कर दिए। फेसबुक ने माना है कि मेसेंजर ऐड से आने वाले रेवेन्यू से कंपनी के प्रॉफिट में काफी इजाफा हुआ है।


 


 

Jeevan