फीमेल बायर्स को पसंद आ रही है Hyundai Venue, 64 प्रतिशत से ज्यादा महिलाओं ने खरीदी यह SUV

6/7/2020 5:13:07 PM

ऑटो डैस्क: हुंडई ने अपनी वेन्यू सबकॉम्पैक्ट SUV कार को पिछले साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। इस कार को लॉकडाउन के चलते भी लोगों ने खरीदा है। खास बात यह है कि आकर्षक कुल, दमदार इंजन व कम कीमत के चलते महिलाओं द्वारा हुंडई वेन्यू कार को काफी पसंद किया जा रहा है। एक स्टडी के अनुसार बिक्री के मामले में तकरीबन 64 प्रतिशत से ज्यादा महिलाओं ने ही यह कार खरीदी है।

PunjabKesari

कार के पेट्रोल वेरिएंट को किया जा रहा पसंद

बिक्री के हिसाब से देखा जाए तो ग्राहक वेन्यू के पेट्रोल वेरिएंट को काफी पसंद कर रहे हैं। अगर आंकड़ों की बात करें तो 4 में से 3 ग्राहक वेन्यू कार के पेट्रोल वेरिएंट को ही खरीद रहे हैं। इसमें भी ज्यादातर लोगों ने वेन्यू के टर्बो पेट्रोल वेरिएंट को ही पसंद किया है।

PunjabKesari

हुंडई ने अपने 1.0-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल इंजन को पिछले साल वेन्यू के साथ ही पेश किया था। यह इंजन 118 बीएचपी की पॉवर प्रदान करता है। इस इंजन के साथ कम्पनी ने 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया है।

PunjabKesari

इसके अलावा हुंडई का एक वेरिएंट 1.2-लीटर सामान्य पेट्रोल इंजन के साथ भी आता है जो 82 बीएचपी की पॉवर पैदा करता है। इसे केवल 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ लाया जा रहा है।

वहीं कम्पनी इस कार को 1.5-लीटर डीजल इंजन वेरिएंट में भी उपलब्ध कर रही है जो 98 बीएचपी की पॉवर पैदा करता है। इसे 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static