चीन के आरोप पर मस्क का जवाब, टेस्ला की कारों से हुई है जासूसी तो बंद कर दूंगा कंपनी

3/22/2021 12:54:57 PM

ऑटो डैस्क: चीन की आर्मी ने अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला की गाड़ियों को अपने हाउसिंग कंपलैक्स (सैन्य आवास परिसर) में एंटर होने पर हाल ही में बैन लगाया है। चाइनीज मिलिट्री का कहना है कि इन कारों में लगे कैमरे से उनको खतरा पैदा हो सकता है। इसी बात को लेकर एलोन मस्क ने चीन को करारा जवाब दिया है। एलोन मस्क ने कहा है कि अगर टेस्ला की कारों का इस्तेमाल किसी भी तरीके से जासूसी के लिए होता है, तो वह इस कंपनी को ही बंद कर देंगे।

एलोन मस्क का कहना है कि इसमें लगे कैमरे सुरक्षा के लिहाज से इस्तेमाल किए जाते हैं, वहीं चीनी अधिकारियों का मानना ​​है कि देश में जासूसी करने के लिए व सरकारी सूचना की जानकारी लेने के लिए इन कारों का इस्तेमाल किया जा सकता है।

आपको बता दें कि चीन ने टेस्ला की कारों को अपने सैन्य और सुरक्षा परिसरों में प्रवेश करने से रोक लगा दी है। चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) का कहना है कि टेस्ला की कारों में लगे कैमरे आसपास के स्थानों की तस्वीरें रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसके अलावा इनमें लगे सेंसर्स की मदद से यह भी पता लगाया जा सकता है कि कारों को कैसे और कब इस्तेमाल किया जाता है। अधिकारियों के अनुसार, ये कारें फोन के कांटेक्ट लिस्ट को सिंक करती हैं जिससे उन पर नजर रखी जा सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static