किसी भी साधारण चार्जर से चार्ज ना करें अपना स्मार्टफोन, नहीं तो हो जाएगा नुकसान

1/28/2022 6:27:31 PM

गैजेट डेस्क: आज कल हर किसी के पास स्मार्टफोन है, लेकिन कई बार लोग किसी अन्य फोन के चार्जर के साथ अपना फोन चार्ज करने लगते हैं। ऐसा करने से आपका नुकसान हो सकता है। इससे फोन के जल्दी खराब होने की संभावना रहती है। इसलिए हमें फोन को चार्ज करते समय कुछ बातों को में ध्यान रखना चाहिए...

  • अपने मोबाइल का ऑरिजनल चार्जर खराब होने पर कई बार लोग सस्ता चार्जर खरीद लेते हैं और उससे फोन को चार्ज करने लगते हैं। लेकिन ये सस्ते चार्जर आपके लिए कई बार खतरा बन सकते हैं और इससे आपका मोबाइल भी खराब हो सकता है। ऐसे में हमेशा ओरिजनल चार्जर ही इस्तेमाल में लाएं।
  • किसी भी दूसरे फोन के चार्जर से अपने फोन को चार्ज ना करें, क्योंकि इससे आपके फोन की बैटरी खराब होने का खतरा बढ़ जाता है।
  • अगर आप किसी दूसरे फोन के चार्जर से अपने फोन को चार्ज करते हैं तो इससे यह धीमा चार्ज होगा।  क्योंकि चार्जर की आउटपुट वोल्टेज आपके फोन की सही इनपुट वोल्टेज के बराबर नहीं होगी।
  • ध्यान में रहें कि अगर आपका फोन 15w को सपोर्ट करता है, लेकिन आप इसे जल्दी चार्ज करने के लिए 25w वाले चार्जर का इस्तेमाल करते हैं तो यह चार्ज ही नहीं होगा क्योंकि कंपनी ने 15 वॉट तक की चार्जिंग को सपोर्ट करने के हिसाब से ही इसे तैयार किया है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static