भारत में लॉन्च हुई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक मोपेड, कीमत 20 हजार से भी कम

8/14/2020 2:21:36 PM

ऑटो डैस्क: डिटेल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक मोपेड Detel Easy (डेटेल ईजी) लॉन्च कर दी है। इस इलेक्ट्रिक मोपेड की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा तक सीमित है यही वजह है कि इसे चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है। इसे 19,999 रुपये की कीमत में उतारा गया है। इलेक्ट्रिक मोपेड का इस्तेमाल ऑफिस, शॉपिंग अथवा सिटी कम्यूट के लिए किया जा सकता है। इलेक्ट्रिक मोपेड का रख रखाव आसान है और यह फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। चार्ज खत्म हो जाने पर भी इसे चेन पैडल के जरिए चलाया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक यह न सिर्फ खरीदने में सस्ती है, बल्कि इसे चलाने में खर्च भी कम आएगा। आप इसके कंपनी की वेबसाइट से खरीद सकेंगे।

इलैक्ट्रिक मोपेड में लगी 48 वोल्ट की बैटरी

फीचर्स की बात करें तो इजी मोपेड में 48 वोल्ट 12 एम्पीयर ऑवर की लिथियम आयन बैटरी लगाई गई है जिसे फुल चार्ज होने में 6 से 7 घंटों का समय लगता है। फुल चार्ज हो कर यह 60 किलोमीटर तक जा सकती है। इस मोपेड में हेडलैंप के अलावा आगे सामन रखने के लिए बास्केट भी लगाई गई है। स्कूटर में दो लोग आराम से बैठ सकते हैं। इस मोपेड में आगे टेलीस्कोपिक फोर्क जबकि पीछे स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन दिया गया है। यह चाबी से ऑन व ऑफ होती है।

आपको बता दें कि 2017 में शुरू हुई डिटेल कंपनी इससे पहले दुनिया का सबसे सस्ता LED टेलीविजन लॉन्च कर चुकी है जिसकी कीमत सिर्फ 4000 रुपये है। वहीं दुनिया का सबसे सस्ता फीचर फोन भी यही कंपनी लाई थी जिसकी कीमत 299 रुपये थी।

Choose One

Hitesh