दूसरे देशों में नहीं जाएगा भारतीय मोबाइल यूजर्स का डाटा : शाओमी

9/2/2018 10:03:45 AM

गैजेट डेस्क- चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर राहत प्रदान करते हुए कहा है कि वह अपने भारतीय ग्राहकों के डाटा को माइक्रोसॉफ्ट और अमेजॉन वेब सर्विस जैसे क्लाउड सेवा प्रदाताओं के स्थानीय इंफ्रास्ट्रक्चर पर स्थानांतरित करेगी। यानी अब यूजर का डाटा दूसरे देशों में नहीं जाएगा। कंपनी ने कहा कि स्थानीय लोगों का डाटा देश में ही स्थित इंडियन क्लाउड सेवा प्रदाता के पास स्थानांतरित होने से ग्राहक उनके इस्तेमाल की रफ्तार में एक तेजी की उम्मीद कर सकते हैं। वहीं इससे पहले यह डाटा सिंगापुर व अमरीका स्थित एडब्ल्यूएस सर्वर पर संग्रहित किया गया था।

PunjabKesariडाटा ट्रांसफर

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस डाटा स्थानांतरण में सभी भारतीय ग्राहकों का शाओमी के मी कम्यूनिटी, मी क्लाउड, मीयूआई और मी टीवी जैसे ई-कॉमर्स प्लैटफार्म में मौजूद डाटा शामिल है। वहीं 1 जुलाई से सभी नए भारतीय यूजर्स का डाटा पहले से ही स्थानीय सर्वरों में संग्रहीत किया जा रहा है और mi.com/in/ पर मौजूद सभी मौजूदा यूजर्स का डाटा मध्य सितंबर 2018 तक देश में सर्वरों में माइग्रेट किया जाएगा। 

PunjabKesariमनु कुमार जैन का बयान

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और ग्लोबल वाइस प्रेजिडेंट मनु कुमार जैन ने कहा कि डाटा गोपनीयता और सुरक्षा हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। हम सभी स्थानीय डाटा अपनी क्लाउड सेवाओं को लाकर यूजर्स की डाटा सुरक्षा और गोपनीयता की दिशा में एक और कदम उठा रहे हैं और मुझे खुशी है कि हम इसे अपने भारत उपयोगकर्ताओं के लिए बदल सकते हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static