बिना चाबी के स्टार्ट होने वाला Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, सिंगल चार्ज पर दौड़ेगा 160Km

3/22/2022 4:28:23 PM

ऑटो डेस्क. भारत में पिछले कुछ सालों से इलेक्ट्रिक वाहनों का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। अब तक कई इलेक्ट्रिक गाड़िया भारतीय बाजार में लॉन्च हो चुकी हैं। इसी बीच Crayon Motors ने आज मार्केट में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर Envy लॉन्च कर दिया है, जिसकी शुरुआती कीमत 64,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। 

 

Envy स्कूटर चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जिसमें व्हाइट, ब्लू, ब्लैक और सिल्वर कलर्स शामिल हैं। यह भारत में 100 से अधिक खुदरा स्थानों पर उपलब्ध होगा। इसकी मोटर और कंट्रोलर पर 2 साल की वारंटी है। 

 

फीचर्स
Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्कूटर में बड़े बूट स्पेस और बिना चाबी वाला स्टार्ट सिस्टम दिया गया है। ई-स्कूटर में जियो टैगिंग, डिजिटल स्पीडोमीटर, सेंट्रल लॉकिंग और मोबाइल चार्जिंग जैसे कई फीचर्स भी शामिल हैं। इस स्कूटर में ट्यूबलेस टायर, डिस्क ब्रेक और 150 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। इसके अलावा, Envy स्कूटर में रिवर्स असिस्ट का विकल्प भी मिलता है जो राइडर को वाहन को आसानी से पार्क करने में मदद करता है।


बैटरी पैक और रेंज 
बैटरी पैक और रेंज की बात करें तो ई-स्कूटर 250-वाट BLDC मोटर Crayon Envy 250-वाट BLDC मोटर पर चलती है, जिसमें अधिकतम गति पर क्रूजिंग के लिए अधिकतम पॉवर जेनरेट करता है। यह ट्यूबलेस टायर, डिस्क ब्रेक और 150 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस को स्पोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि Envy इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 160 किमी की रेंज देती है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है। यह उन लोगों के लिए किफायती है, जो कम दूरी के लिए टू-व्हीलर्स का इस्तेमाल करते हैं। 

Content Writer

suman prajapati