कोरोना वायरस के चलते घरों में कैद लोगों ने डाउनलोड की करोड़ों एप्स, जानें वजह

2/28/2020 5:39:42 PM

गैजेट डैस्क: कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से चीन में कारखाने बंद हो गए हैं। डर के मारे लोग घरों में कैद हो चुके हैं। ऐसे में खुद को व्यस्त रखने व डर से बाहर निकलने के लिए चीनी नागरिक मोबाइल गेम्स एवं विभिन्न प्रकार की एप्स का सहारा ले रहे हैं।

PunjabKesari

इस तरह के एप्स हुए डाउनलोड

एप का विश्लेषण करने वाली कंम्पनी एप एनी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि चीन में 2 से 8 फरवरी के बीच सिर्फ एप्पल स्टोर से  22.2 करोड़ से ज्यादा एप्स डाउनलोड की गई हैं। इस सप्ताह में 40 फीसदी अधिक एप्स डाउनलोड हुई हैं। इनमें गेम्स के अलावा , शिक्षा, मनोरंजन, वीडियो और बिजनेस से जुड़ी एप्स भी शामिल हैं।

  • रिपोर्ट में तो यह भी बताया गया है कि कोरोना वायरस के संकट की वजह से चीन के पड़ोसी देशों दक्षिण कोरिया और जापान में भी ऐसे ही हालात हैं, लेकिन वहां एप्स डाउनलोड नहीं की गई हैं।

PunjabKesari

वीडियो और फोन कॉल के सहारे चल रहे कारोबार

चीन के विभिन्न हिस्सों में कारखाने, स्टोर और ऑफिस बंद पड़े हैं। ऐसे में कंपनियां अपने कर्मचारियों को घर बैठे काम करने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं। क्लाइंट से मीटिंग और आंतरिक जानकारियों के आदान-प्रदान के लिए ये कंपनियां वीडियो और फोन कॉल का सहारा ले रही हैं। ऐसे में फोन कॉल्स की संख्या में भी इजाफा हुआ है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

static