कोरोना के लगातार बढ़ रहे हैं केस, घर पर जरूर रखें ये मेडिकल गैजेट्स

1/17/2022 7:00:52 PM

गैजेट डेस्क: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,58,089 नए केस मिले हैं। रविवार के मुकाबले नए मामले 5 प्रतिशत कम हैं। वहीं एक दिन में कोरोना से 385 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4 लाख 86 हजार 451 हो गई है। वहीं ओमिक्रॉन के मामले 8 हजार के पार हो गए हैं। देश के 29 राज्यों से अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट के कुल 8209 मामले सामने आ चुके हैं। 

ऐसे समय में एहतियात बरतते हुए आपको कुछ मेडिकल गैजेट्स को अपने घर में रखने की जरूरत है। इन गैजेट्स को आप ऑनलाइन भी मंगवा सकते हैं।

Pulse Oximeter
कोरोना काल में पल्स ऑक्सीमीटर को एक बहुत ही काम का मैडिकल गैजेट माना गया है जोकि ब्लड ऑक्सीजन लैवल को चैक करने में मदद करता है। अगर आपको अपनी तबीयत बिगड़ती लगे तो आप इसकी मदद से तुरंत अपना ब्लड ऑक्सीजन लैवल चैक कर सकेंगे और इससे डॉक्टर को भी आपकी कंडीशन समझने में मदद मिलेगी। इसकी कीमत 500 रुपये से शुरू होती है।


PunjabKesari
Contactless Thermometer
आपको घर में कॉन्टैक्ट लैस थर्मामीटर या IR थर्मामीटर को जरूर रखना चाहिए। ये बॉडी को फिजिकल टच किए बिना टेंपरेचर का पता लगा सकता है। आप इसे ऑनलाइन व ऑफलाइन भी खरीद सकते हैं। यह आपको 1000 रुपये में मिल जाएगा।
PunjabKesari
Covid Rapid Antigen सेल्फ टैस्ट किट
इन दिनों आपको अपने घर में कोविड-19 रैपेड एंटीजेन सैल्फ टैस्टिंग किट जरूर रखनी चाहिए। इसकी मदद से आप खुद ही रैपिड एंटीजेन टैस्ट करवा सकते हैं। इसकी कीमत 250 रुपये से 300 रुपये के बीच  होती है।
PunjabKesari
Nebulizer मशीन
तबीयत बिगड़ने पर Nebulizer मशीन की मदद से ऑक्सीजन को सीधे ही लंग्स तक पहुंचाया जा सकता है। यह मेडिकल डिवाइस आपको 1000 रुपये से 1500 रुपये में मिल जाएगी।
PunjabKesari
UV Sterilizer
इसकी मदद से आप घर पर अपने गैजेट्स और अन्य डिवाइसिस को इंफैक्शन और जर्म्स से फ्री रख सकते हैं। आप स्टिक, बॉक्स या फिर OTG जैसे डिजाइन वाले UV Sterilizer को खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 1000 रुपये से शुरू होती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static