Electric Scooter : हुस्क्वर्ना वेक्टोर का कॉन्सैप्ट वर्जन पेश, टॉप स्पीड 45 किलोमीटर

5/10/2021 2:24:41 PM

ऑटो डैस्क । स्वीडन की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हुस्क्वर्ना मोटरसाइकिल्स ने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर हुस्क्वर्ना वेक्टोर (Husqvarna Vektorr) के कॉन्सैप्ट वर्जन से पर्दा उठा लिया है। बेहद ही आकर्षक और स्पोर्टी लुक देने वाले इस स्कूटर की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्जिंग में 95 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगा। कंपनी इस स्कूटर के प्रोडक्शन मॉडल पर काम कर रही है और इसे 2022 तक लॉन्च कर सकती है।

कंपनी ने अभी जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कॉन्सैप्ट पेश किया है, वह ब्लैक और व्हाइट कलर कॉम्बिनेशन में है। इस स्कूटर में सिंगल पीस सीट दी गई है जोकि फ्लैट है। साइड पैनल पर H की बैजिंग है। हालांकि यह अभी कॉन्सैप्ट वर्जन है लेकिन प्रोडक्शन मॉडल का लुक भी ऐसा ही हो सकता है।

फीचर्स और इंजन

फीचर्स की बात करें तो हुस्क्वर्ना वेक्टोर में बड़ा गोल हैडलैंप दिया गया है। स्कूटर के फ्रंट में एलईडी डीआरएल हैं। आपको बता दें कि इसी तरह का हैडलैंप कंपनी के और भी मॉडल में मिलते हैं। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बॉडी पैनल डुअल टोन इफैक्ट के साथ आते हैं, जोकि इसे स्पोर्टी लुक देते हैं। वहीं इंजन की बात करें तो हुस्क्वर्ना वेक्टोर में बजाज ऑटो के चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर वाला ही इंजन दिया जाएगा। चूंकि कंपनी इस स्कूटर को चेतक में प्रयोग किए गए प्लेटफार्म पर बनाएगी, इसलिए इसके फीचर्स और डिजाइन भी चेतक स्कूटर जैसे होने की उम्मीद है।

 

 

 

Content Editor

Bharat Mehndiratta