दमदार फीचर्स के साथ किआ सोनेट-टाटा पंच को टक्कर देने आ रही है Citroen C3, भारत में शुरू हुईं बुकिंग

5/27/2022 3:33:16 PM

ऑटो डेस्क: फ्रेंच कार निर्माता कंपनी भारत में टाटा पंच को टक्कर देने के लिए जल्द ही अपनी दूसरी कार सिट्रोएन सी3 लॉन्च करने वाली है। फ्रेंच कार निर्माता कंपनी Citroen ने भारतीय बाजार में अपनी Citroen C5 Aircross के साथ शुरुआत की थी। माना जा रहा है कि कंपनी Citroen C3 को अगले महीने जून में बाजार में उतार सकती है हालांकि कंपनी ने इसकी आधिकारिक लॉन्च की जानकारी नहीं दी है।

PunjabKesari

सिट्रोएन सी3 की डीलरशिप लेवल पर अनाधिकारिक बुकिंग शुरू हो चुकी है और लोग इसे बुक भी कराने लगे हैं। अगले महीने सिट्रोएन सी3 की कीमत का खुलासा कर दिया जाएगा। फिलहाल हम आपको माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में होने वाली नई एंट्री सिट्रोएन सी3 के लुक और फीचर्स,उसकी संभावित कीमत और डिलीवरी डिटेल्स बताने जा रहे हैं।

 

कुछ समय पहले ही Citroen C3 को सड़क पर परीक्षण करते हुए देखा गया था। इस बार यह एसयूवी बिना किसी कैमोफ्लॉज के डुअल टोन रूफ टॉप में देखी गई थी। Citroen C3 को नारंगी रेंज के रूफ टॉप के साथ ग्रे बॉडी पेंट में फिनिश किया गया था। भारत में पहली बार Citroen C3 को इस रंग में देखा गया था।

PunjabKesari

लुक्स 

सिट्रोएन सी3 को कंपनी के कॉमन मॉडुलर प्लैटफॉर्म (CMP) पर डिवेलप किए जाने की खबर आ रही है, जिसमें वाइड ग्रिल, डिजाइनर हेडलैंप, एंगुलर विंडशील्ड प्लेसमेंट, फ्लैट बॉनट और फ्लैट रूफ के साथ ही चारों तरफ ब्लैक क्लैडिंग, फ्रंट बंपर पर ऑरेंज एलिमेंट और डुअल टोन डायमंड कट अलॉय व्हील्ज जैसी खूबियां बाहरी तौर पर दिखती हैं।

 

PunjabKesari

सेफ्टी फीचर्स 

इस माइक्रो एसयूवी में डुअल टोन इंटीरियर, प्रीमियम फैब्रिक अपहॉल्स्ट्री, लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला 10 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, अडजस्टेबल सीट्स, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील्ज, ऑटोमैटिक एसी, क्रूज कंट्रोल समेत अन्य सेफ्टी फीचर्स के साथ ही मल्टीपल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर समेत अन्य जरूरी सेफ्टी फीचर्स भी हैं।

PunjabKesari

कहा जा रहा है कि Citroen C3 SUV देश की पहली फ्लेक्स इंजन कार हो सकती है जो पेट्रोल और एथेनॉल दोनों से चलेगी हालांकि इसके बारे में कंपनी ने आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया है। पेट्रोल वर्जन में 1.6-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन और फ्लेक्स-फ्यूल वर्जन में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज इंजन दिया जा सकता है।

Citroen C3 एसयूवी किफायती 4-मीटर से छोटी एसयूवी होगी, जिसे भारतीय बाजार में 5 से 10 लाख रुपए से एसयूवी सेगमेंट में उतारे जाने की संभावना है। भारत में लॉन्च होने पर, Citroen C3 का मुकाबला Hyundai Venue, Kia Sonet, Nissan Magnite, Renault Kiger, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon और Mahindra XUV300 जैसी 4-मीटर से छोटी कारों से होगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static