CES 2019: सैमसंग ने पेश किया 75 इंच वाला 4K टीवी, मिलेगी माइक्रोएलईडी तकनीक

1/7/2019 12:34:52 PM

गैजेट डेस्क- दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने 75 इंच वाला 4K टीवी पेश किया है और इसमें कंपनी ने माइक्रोएलईडी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह टीवी बहुत सारी MircroLED's से मिलकर बना है। इसमें लाखों रेड, ग्रीन और ब्लू माइक्रोस्कोपिक LED चिप्स लगाई गई हैं, जो खुद की रौशनी उत्पन्न करती हैं। अलग-अलग MircroLED चिप्स होने के कारण इसका साइज या आस्पेक्ट रेशियो भी आसानी से परिवर्तित किया जा सकता है। कंपनी ने 75 इंच वाले इस टीवी के बारे में ज्यादा जानकारी जारी नहीं की है, हालांकि तकनीक को देखते हुए यह तो साफ है कि यह काफी महंगा रह सकता है।

PunjabKesariकंपनी का दावा

सैमसंग का दावा है कि इस तकनीक के कारण आपका टीवी देखने का नजरिया बदल जाएगा। पिक्चर क्वालिटी के मामले में इस MircroLED तकनीक का सीधा मुकाबला OLED तकनीक वाले टीवी से रहेगा। माना जा रहा है कि यह तकनीक सबसे बेहतरीन ब्राइटनेस, बेहतरीन HDR कलर उत्पन्न करेगी। इसके अलावा MircroLED टीवी की उम्र भी OLED टीवी के मुकाबले काफी ज्यादा होगी। 

PunjabKesariआपको बता दें कि पिछले साल के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) में दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने बड़ी स्क्रीन वाला microLED टीवी पेश किया था। 146 इंच वाले इस टीवी को कंपनी ने 'The Wall' नाम दिया था। साल 2019 की शुरुआत भी कंपनी ने इसी तकनीक के साथ की है।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static