CES 2019: LG का मुड़ने वाला टीवी Signature OLED TV R पेश

1/8/2019 12:00:31 PM

गैजेट डेस्क- कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2019) में LG ने Signature OLED TV R नाम का रोलेबल स्क्रीन वाला टीवी पेश कर दिया है। यह 65 इंच का रोलेबल स्क्रीन के साथ OLED TV है और यह टीवी बाहर नहीं दिखता है क्योंकि यह एक डिब्बे के अंदर रोल होकर आता है। अगर टीवी को बंद कर दिया जाएगा तो यह एक फर्नीचर की तरह लगता है। वहीं, डॉल्बी म्यूजिक साउंड सिस्टम के ऊपर स्लाइडिंग डोर लगा है जिसके हटने से स्क्रीन ऊपर की तरफ आती है।बता दें कि LG के इस टीवी को 50,000 बार रोल अप और डाउन कर टेस्ट किया गया है। 


कंपनी ने इसको एक स्पेशल डिजाइन में तैयार किया है जिसमें इसे वाइड स्क्रीन शेप दी गई है। इसमें एक मौसम की जानकारी के साथ एक घड़ी दी गई है जिसमें निजी फोटो या मूविंग एंबियंट डिजाइन दिया गया है। इस टीवी को बढ़ाया भी जा सकता है। इसकी स्क्रीन को बिना लेटरबॉक्स के 21:9 अल्ट्रा-वाइडस्क्रीन पर मूवीज भी देखी जा सकती हैं। वहीं इसका साउंड सिस्टम आपके ब्लूटूथ से भी कनेक्ट हो जाता है। 

वहीं म्यूजिक बजते समय इसकी स्क्रीन पूरी तरह से गायब हो जाती है। जब यह अनरोल होकर टीवी की शेप लेता है तो यह काफी ठोस नजर आता है। इस टीवी का बेस म्यूजिक सुनने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। क्योंकि यह एक डॉल्बी एटमॉस फ्रंट-फायरिंग साउंडबार है। बता दें कि इस टीवी का प्रोटोटाइप CES 2018 में दिखाया गया था। 

 


 

Jeevan