सीईओ मार्क जुकरबर्ग का डाटा भी कैंब्रिज एनालिटिक मामले में हुअा लीक

4/11/2018 9:55:39 PM

जालंधर- सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग आज दूसरे दिन अमरीकी कांग्रेस के सामने पेश हुए और उनसे कई सवाल पूछे गए। वहीं सुनवाई के दौरान मार्क ने एक सवाल के जवाब में बताया की उनका खुद का डाटा कैंब्रिज एनालिटिका स्कैंडल में लीक हो गया है। जानकारी के मुताबिक दूसरे दिन सवाल-जवाब के दौरान जब मार्क से पूछा गया कि क्या कैंब्रिज एनालिटिका मामले में उनका खुद का डाटा भी लीक हुआ है। जिसके बाद मार्क कुछ देर तक तो चुप रहे लेकिन फिर उन्होंने इस सवाल का जवाब हां में दिया।

 

इसके बाद मार्क से पूछा कि क्या वह अपना बिजनेस मॉडल बदलने के बार में विचार कर रहे हैं। जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि अभी मैं इसके बारे में कुछ निश्चित नहीं कह सकता। इसके अलावा फेसबुक के सीईओ ने कहा कि कैम्ब्रिज एनालिटिका ने अवैध तरीके से यूजर्स का डाटा हासिल किया।वहीं जकरबर्ग के बयान पर टिप्पणी करते हुए कैम्ब्रिज एनालिटिका ने ट्वीट किया, 'हमने फेसबुक को हैक नहीं किया और न ही कोई कानून तोड़ा। जिस कंपनी के पास से यूजर्स का डाटा हमारे पास पहुंचा उस कंपनी को डाटा फेसबुक ने ही उपलब्ध कराया था।'

 

बता दें कि जकरबर्ग के द्वारा उनके डाटा लीक होने पुष्टी के बाद वे भी उन 8.7 करोड़ लोगों में शामिल हो गए हैं जिनका हाल ही में फेसबुक से डाटा लीक हुआ है। वहीं इस जुकरबर्ग अपने जीवनकाल का सबसे बड़ा कारोबारी संकट भी झेल रहे हैं , जिसके पीछे का कारण डाटा लीक विवाद है। 

Punjab Kesari