सिर्फ 1000 रुपये खर्च कर अपनी कार में लगवाएं ये एक्सैसरीज़, बहुत काम आएंगी

7/4/2020 4:11:47 PM

ऑटो डैस्क: आज के दौर में लोग अपनी कार को मॉडिफाई करना काफी पसंद करते हैं, लेकिन जब उन्हें पता चलता है कि इस पर खर्च कितना होने वाला है तो वे पीछे हट जाते हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी एक्सेसरीज़ के बारे में बताएंगे जो आपको महंगी भी नहीं लगेंगी और इससे आपकी कार की लुक बहुत निखर जाएगी व जरूरत पड़ने पर यह काफी काम की भी साबित होंगी।

LED स्ट्रिप लाइट

आप अपनी कार की लुक को बेहतर बनाने के लिए इसके अंदर LED स्ट्रिप लाइट को लगवा सकते हैं। यह लाइट्स आपको आफ्टर मार्केट 400 से 500 रुपये की मिल जाएंगी। यह आपकी गाड़ी की लुक को बहुत निखार देंगी।

PunjabKesari

बूट ऑर्गेनाइजर

कार में छोटे सामान को रखने की जगह नहीं होती इसी लिए आप बूट ऑर्गेनाइजर खरीद कर सामान को आसानी से कार में रख पाएंगे। यह कार की पिछली सीट के पीछे अटैच होगा और इसमें आप छोटी चीजों को आसानी से कैरी कर सकेंगे।

PunjabKesari

वैक्यूम क्नीलर

कार के अंदर की सफाई रखना बेहद जरूरी है। कार में कई ऐसी तंग जगहों पर आप अपने हाथों से सफाई नहीं कर पाते हैं। ऐसे में एक पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल करना आपके लिए बेहतर रहेगा। इससे आपकी कार अंदर से भी शानदार दिखाई देगी।

PunjabKesari

ह्यूमिडिफायर और रिफ्रेशर

अगर आपकी कार लम्बे समय से खड़ी है तो इसमें आपको स्मेल आने लगेगी, जोकि बहुत ही खराब लगती है। इसी लिए आप इस स्मेल को खत्म करने के लिए ह्यूमिडिफायर और रिफ्रेशर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

इलेक्ट्रिक कॉफी मग

लम्बे सफर के दौरान कई बार लोगों को काफी थकावट महसूस होने लगती है, इससे कार में नींद भी आने लगती है। कार चालक को नींद ना आए और आप खुद भी रीफ्रेश रहें इसके लिए इलेक्ट्रिक कॉफी मग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे जब आप कॉफी बना कर पीयेंगे तो आप चुस्त भी रहेंगे।

PunjabKesari

कार सीट ऑर्गेनाइजर

कार में लम्बे सफर की यात्रा के लिए जब कोई घर से निकलता है तो वह ज्यादा से ज्यादा जरूरी सामान साथ लेकर चलता है। ऐसे में कार में सामान को सैट करने में कई बार काफी दिक्कत होती है। ऐसी स्थिति में आप सीट ऑर्गनाइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे आप कार की स्पेस को ज्यादा-से-ज्यादा इस्तेमाल कर पाएंगे।

PunjabKesari


Hitesh

Related News