WhatsApp के लॉक फीचर में आया बग, जानें इसके बारे में

2/22/2019 11:58:51 AM

गैजेट डेस्क- हाल ही में मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने iOS यूजर्स के लिए बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन को पेश किया है। इसके तहत एप को अनलॉक करने के लिए टच आईडी या फेस आईडी की जरूरत होती है। वहीं इसके लेकर एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे पढ़कर आप हैरान हो जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक एप में दिए जाने वाले बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन को भेदा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक एक बग है जो व्हाट्सएप लॉक होने के बावजूद यूजर्स को बिना बायमैट्रिक स्कैन के ओपन करने का मौका देता है।

रेडिट यूजर ने किया खुलासा

इस बग के बारे में सबसे पहले एक रेडिट यूजर ने खुलासा किया है। यूजर ने बताया है कि यह बग सिर्फ तब काम करता है जब यूजर ने बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन के लिए Immediately नहीं, बल्कि दूसरे ऑप्शन्स को सेलेक्ट किया है। इन ऑप्शन्स में 1 मिनट, 15 मिनट और 1 घंटे का ऑप्शन है। इस रेडिट यूजर की रिपोर्ट के मुताबिक यह बग तब ऐक्टिवेट होता है जब कोई यूजर किसी एप में WhatsApp शेयर एक्स्टेंशन यूज करता है।

कंपनी की प्रतिक्रिया 

व्हाट्सएप ने इस बात की पुष्टि भी की है कि ये खामी इस प्लेटफॉर्म पर है और इसे जल्द ही ठीक किया जाएगा। यह बग गंभीर है, क्योंकि अगर कोई iOS स्क्रीन शेयर से होम स्क्रीन पर जाता है तो वो आसानी से व्हाट्सएप ओपन कर सकता है। इसके लिए उसे टच आईडी और फेस आईडी की भी जरूरत नहीं होती है।

 

Jeevan