BSNL ने शुरू की WING सर्विस, 1099 रुपए में साल भर ऑडियो वीडियो कॉलिंग

7/6/2018 1:12:26 PM

जालंधर- सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस को लांच कर दिया है। कंपनी ने इस सर्विस को WINGS का नाम दिया है। इसके तहत कोई भी यूजर इंटरनेट के जरिए अपने लैंडलाइन या मोबाइल फोन पर वीडि‍यो और ऑडि‍यो कॉल डायल या रि‍सीव कर सकता है। यानी इससे मौजूदा लैंडलाइन सब्सक्राइबर्स के पास प्रीपेड ऑप्शन भी होगा। हालांकि वीडियो कॉलिंग के लिए दूसरे सब्सक्राइबर के पास भी बीएसएनल की विंग्स का कनेक्शन होन जरूरी है। बताया जा रहा है कि इस सर्विस का पहला फेज 1 अगस्त 2018 से शुरू होगा। इस सर्विस को पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए कनेक्शन की स्कीम जल्द शुरू की जाने की उम्मीद है।

 

 

BSNL की WING सर्विस

यूजर्स को 1,099 रुपए की वन टाइम फीस देनी होगी जिसमें उन्हें एक साल के लिए फ्री ऑडियो और वीडियो कॉल सर्विस दी जाएगी। यानी  कंपनी 90 रुपए (1099/12=91) प्रति महीने में यह सर्विस दे रही है। आपको बता दें कि वीडि‍यो कॉलिंग केवल Wings-to-Wings पर ही सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही Wings सर्वि‍स एप को SIP क्लायइंट (सॉफ्ट एप) डाउनलोड कर स्मार्टफोन, लैपटॉप या नोटबुक पर आसानी से कॉन्फ़िगर कि‍या जा सकता है। 

 

 

कंपनी का बयान

बीएसएनएल का कहना है कि कुछ ऐसे इलाके हैं जहां मोबाइल कवरेज अच्छी नहीं है, लेकिन स्पीच क्वॉलिटी खराब होती है, लेकिन यहां कई बार वाईफाई के जरिए इंटरनेट उपलब्ध होता है। ऐसे में विंग सर्विस किसी भी कंपनी का इंटरनेट यूज करते हुए काम करेगा और इसे ऐक्टिवेट किया जा सकता है। 

Punjab Kesari