प्राकृतिक आपदा में काम आएगी BSNL की रिलीफ123 सेवा

10/2/2017 11:46:44 AM

जालंधरः सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बी.एस.एन.एल.) ने एक नई सर्विस की शुरूआत की है। नई सेवा के तहत सुदूर व दुर्गम इलाकों में आपदा के वक्त राहत व बचाव कार्यों के लिए तत्काल संचार सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। 

 

जानें कंपनी की नई सर्विस के बारे में...

कंपनी की नई सर्विस का नाम रिलीफ 123 है। इस सर्विस में नेटवर्क पूरी तरह से बंद होने के बाद भी उस ऐरिया में फंसे लोगों के मोबाइल सिग्नल के जरिए उनका नाम और लोकेशन का पता लगाया जा सकता है।

 

बीएसएनएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस में कहा, 'हमारा देश में आए दिन कहीं न कहीं कोई न कोई आपदा आती रहती है। ऐसे में संचार की त्वरित एवं आपात व्यवस्था आपदा प्रबंधन के लिहाज से अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस सिलसिले में वीएनएल और बीएसएनएल ने मिलकर 'रिलीफ 123' समाधान पेश करने का निर्णय लिया है।' 


 


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