BSNL ने लांच की Wings VoIP एप, जानें इसमें क्या है खास

1/20/2019 12:45:12 PM

गैजेट डेस्क- बीएसएनएल ने अपनी इंटरनेट बेस्ड कॉलिंग एप Wings VoIP लांच की है, जिसकी मदद से जिन इलाकों में सेल्युलर कनेक्टिविटी की प्रॉब्लम है, वहां भी यूजर्स इंटरनेट की मदद से कॉल कर सकेंगे। बीएसएनएल का कहना है कि वह यूजर्स का VoIP एक्सपीरियंस बेहतर बनाना चाहता है और BSNL Wings एप लांच इस दिशा में पहला कदम है। Wings एप उन जगहों पर भी कॉलिंग की सुविधा देगा जहां मोबाइल नेटवर्क पहुंचते ही नहीं। इसका फायदा उठाने के लिए यूजर्स 2G, 3G, 4G सेल्युलर नेटवर्क के अलावा Wifi का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। बता दें कि ये नई एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

ऐसे करें इस्तेमाल 

इस एप को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको प्लेस्टोर से यह एप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद एक बार 1,099 रुपए का पेमेंट आपको साल भर की सर्विस के लिए करना होगा। इसके अलावा एसआईपी (Session Initiation Protocol) भी डाउनलोड करना होगा, जिसके बाद आपको 10 डिजिट की सब्सक्रिप्शन आईडी अलॉट की जाएगी। रजिस्टर्ड मेल-आईडी पर 16 डिजिट का पिन भेजा जाएगा, जिसे इनपुट करने के बाद आप Wings सर्विस ऐक्टिवेट कर पाएंगे।

Wings VoIP

आपको बता दें कि इस एप पर कोई भी रिस्ट्रिक्शन या लिमिट नहीं है। इंटरनेट प्रोवाइडर कोई भी हो, यूजर्स को VoIP की सुविधा मिलेगी। साथ ही एप का इंटरफेस भी सामान्य कॉलिंग एप के जैसा ही रखा गया है, जिससे यह यूजर फ्रेंडली रहे। यह खुद ही कॉन्टैक्स्ट को सिंक कर लेगा, जिससे कॉलिंग के लिए एक-एक यूजर का नंबर नहीं ढूंढना होगा। 


 

Jeevan