BSNL का धमाकेदार प्लान, 56 रुपए में रोज मिलेगा 1.5GB डेटा

5/11/2019 10:28:39 AM

गैजेट डैस्कः BSNL अक्सर अपने ग्राहकों के लिए नए नए आफर पेश करता रहता है। बढ़ते कॉम्पिटिशन को देखते हुए कंपनी की कोशिश है कि वह अपने नए प्लान्स से प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों को कड़ी टक्कर दे। इसी कड़ी में बीएसएनएल ने तमिलनाडु और चेन्नै सर्कल के यूजर्स के लिए 56 रुपए का डेटा STV लॉन्च किया है। आइए जानते हैं बीएसएनएल अपने इस नए एसटीवी में क्या बेनिफिट दे रहा है। बीएसएनएल का यह नया स्पेशल टैरिफ वाउचर 13 मई से शुरू होगा। 14 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में यूजर्स को रोज 1.5जीबी इंटरनेट डेटा दिया जाएगा।

47 रुपए और 198 रुपए वाले प्लान किए रिवाइज
कंपनी ने अपने 47 रुपए और 198 रुपए वाले एसटीवी को भी रिवाइज कर दिया है। 47 रुपए के एसटीवी में यूजर्स को अब 9 दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और 1जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। इसमें पहले यूजर्स को 11 दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती थी। दूसरी तरफ 198 रुपए वाला एसटीवी यूजर्स को अब 54 दिन की वैलिडिटी के साथ डेली 2जीबी डेटा दे रहा है। पहले इसी प्लान में यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी और 1.5जीबी का डेटा मिलता था।

नए प्लान में यूजर्स को कॉलिंग बेनिफिट मिलेंगे या नहीं इस बारे में बीएसएनएल की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल माना जा रहा है कि कंपनी ने इस नए एसटीवी को केवल डेटा बेनिफिट के लिए ही पेश किया है। इस एसटीवी को सेल्फकेयर कीवर्ड STV DATA56 के जरिए ऐक्टिवेट किया जा सकता है। साथ ही यूजर्स C-Top-Up और कंपनी के पोर्टल से भी इसे रिचार्ज कर सकते हैं। नया एसटीवी प्लान इंट्रोड्यूस करने के साथ ही बीएसएनएल ने पुराने 46 रुपए वाले एसटीवी को विद्ड्रॉ कर लिया है। गौरतलब है कि बीएसएनएल के इस प्लान में सब्सक्राइबर्स को 2जीबी फ्री इंटरनेट डेटा मिलता था। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद 5 पैसे प्रति एमबी की दर से चार्ज किया जाता था।

Isha