BSNL का धमाका, अब लैंडलाइन यूजर्स भी कर सकेंगे वीडियो कॉल और चैटिंग

5/29/2018 8:03:21 PM

जालंधर- सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) राजस्थान में अपने टेलीफोन एक्सचेंज को अपग्रेड करने जा रही है। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि इस अपग्रेड में बीएसएनएल लैंडलाइन सर्विस स्मार्टफोन फीचर्स के साथ आएगी, जिसमें लोग एसएमएस, चैटिंग और वीडियो कॉल का भी मजा ले सकेंगे। अब तक BSNL लैंडलाइन का इस्तेमाल वॉयस कॉल करने के लिए किया जाता था। बताया जा रहा है कि कंपनी ने राजस्थान के बूंदी जिले में एक्सचेंज अपग्रेशन की शुरुआत भी कर दी है।

 

 

बूंदी के टेलीकॉम डिस्ट्रिक्ट मैनेजर बीके अग्रवाल ने बताया कि बूंदी और हिंडोली में टेलीफोन एक्सचेंज का अपग्रेड लगभग हो चुका है और आने वाले दिनों में कंपनी बाकी सर्किल में इसे अपग्रेड करेगी। उन्होंने बताया कि इन सभी सुविधाओं के लिए लैंडलाइन फोन को IP फोन के साथ अपग्रेड किया जाएगा। वहीं बीएसएनएल यूजर्स लैंडलाइन नंबर से अपने मोबाइल नंबर को करने के बाद कहीं से भी इस सुविधा का फायदा ले सकते हैं। यूजर्स अब अपने स्मार्टफोन से लैंडलाइन नंबर पर आने वाले कॉल रिसीव कर सकेंगे और लैंडलाइन पर आने वाली कोई भी कॉल घर से बाहर होने पर मिस नहीं होगी।

 

बता दें कि BSNL आजकल एक के बाद एक नया प्रयोग कर रही है। कंपनी ने हाल ही में कई नए प्लान्स पेश किए हैं और बाबा रामदेव ने एक दिन पहले ही BSNL के साथ मिलकर पतंजलि सिम लांच किया है।

 

 

 

Punjab Kesari