महिंद्रा की BS6 आल्फा 3-व्हीलर रेंज हुई लॉन्च

10/13/2020 12:51:00 PM

ऑटो डैस्क: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय 3-व्हीलर रेंज महिंद्रा अल्फा को BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर दिया है। पैसेंजर और कार्गो कैरियर दोनों वर्गों में कंपनी ने अपने इस 3-व्हीलर को पेश किया है। पुराने बीएस4 मॉडल की तुलना में इसके नए बीएस6 वेरिएंट में 37 प्रतिशत ज्यादा डिस्प्लेसमेंट, 16 प्रतिशत ज्यादा पॉवर और 12 प्रतिशत अधिक टॉर्क मिलने का कंपनी ने दावा किया है। फिलहाल कंपनी ने इनकी कीमत को लेकर जानकारी नहीं दी है।

अल्फा एक लंबे व्हीलबेस, उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस और मजबूत शीट मेटल बॉडी के साथ आता है, जो उबड़-खाबड़ रास्तों पर स्थायी और बेहतर ड्राइविंग डायनेमिक्स प्रदान करता है।

PunjabKesari

पावर आउटपुट

नया बीएस6 वाटर-कूल्ड इंजन 9 बीएचपी की पावर व 23.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। नए लॉन्च के बारे में महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ-ऑटोमोटिव डिविजन, विजय नाकरा ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि "कोविड 19 के कारण हमें इन्हें लॉन्च करने में थोड़ी से देरी हो गई है। आने वाले त्योहारी सीज़न की शुरुआत के साथ ही हम लोड और पैसेंजर सेगमेंट दोनों में अच्छी मांग बढ़ने की उम्मीद कर रहे हैं।"

PunjabKesari

माइलेज को लेकर क्या किया है कंपनी ने दावा

कंपनी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार महिंद्रा अल्फा 3-व्हीलर का नया बीएस6 पेसेंजर वेरिएंट 28.9 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज और कार्गो कैरियर वेरिएंट 29.4 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज प्रदान करता है। कंपनी का दावा है कि यह आंकड़ा श्रेणी में सबसे अच्छा है।
 


Hitesh

Related News