ट्विटर पर बॉयकॉट चाइना और मार्केट में अभी भी बिक रहे चाइनीज़ फोन?

6/18/2020 5:52:33 PM

गैजेट डैस्क: भारत और चीन सीमा पर हुए तनाव और भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद देशभर में लोग चाइनीज़ प्रॉडक्ट्स बॉयकॉट करने की मांग कर रहे हैं। एक तरफ लोग #BoyCottChineseProducts के साथ ढेर सारे ट्वीट्स कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ मंगलवार और बुधवार को चाइनीज़ स्मार्टफोन्स और इलेक्ट्रॉनिक्स की सेल पर बॉयकॉट चाइना का कोई असर नहीं दिखा है। इस दौरान लोगों ने जम कर ऐसे डिवाइसिस और चाइनीज़ फोन्स खरीदे हैं।

इस मुद्दे पर चाइनीज़ ब्रैंड्स, ईकॉमर्स साइट्स और रीटेल चेन्स के सीनियर एग्जक्यूटिव का कहना है कि चाइनीज़ ब्रैंड्स के लिए इन दिनों बिजनस बिल्कुल सामान्य ही रहा है, यानी कंपनियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

अभी भी क्यों हो रही है सेल

चाइनीज़ ब्रॉड्स पॉप्युलर ई-कॉमर्स साइट्स फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन पर स्मार्टफोन्स की सेल अभी भी रख रहे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि बीते दिनों लॉन्च किए गए शाओमी के लैपटॉप की सेल Mi.com पर रखी गई थी और ये कुछ ही देर में बिक गए, जोकि काफी हैरत की बात है। भारत में कोई कहता है बॉयकॉट चाइना और कोई इन चाइनीज़ प्रोडक्ट्स को खरीद रहा है। ऐसे में अगर चाइनीज़ प्रोडक्ट्स को बॉयकॉट करना चाहते हैं तो इनकी उपलब्धता पर ही रोक लगानी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

static