BMW ने दिखाई भविष्य की लग्जरी कार, इंटीरियर देख उड़ जाएंगे आपके होश

9/18/2018 10:22:05 AM

ऑटो डैस्क : BMW ने अपनी फ्यूचरिस्टिक कांसेप्ट कार iNEXT से पर्दा उठाते हुए इसे पहली बार दुनिया को दिखाया है। कम्पनी ने बताया है कि यह कार स्मार्ट होने के साथ-साथ सैमी ऑटोनोमस भी है। इसे खास तौर पर अगले दशक के भीतर अलग तरह का अनुभव देने के लिए बनाया गया है। इस नए मॉडल को SAV (स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल) कहा गया है जिसे कम्पनी वर्ष 2021 में लॉन्च करेगी। फिलहाल इसे डैमो व्हीकल के तौर पर सान फ्रांसिस्को में दिखाया गया है। 

अनौखा डिजाइन

iNEXT कार के डिजाइन को काफी अनौखा तैयार किया गया है। इसमें बिल्कुल अलग तरह की फ्रंट ग्रिल को लगाया गया है। कार के फ्लोर को पूरी तरह से फ्लैट रखा गया है यानी इसमें रियर सीट्स को लगाने व हटाने की ऑप्शन दी गई है। वहीं फ्रंट सीट को 90 प्रतिशत तक फोल्ड किया जा सकता है जिससे ड्राइवर व यात्री को कार के अंदर आराम करने में काफी मदद मिलेगी।

मॉडर्न लिविंग रूम की तरह बनाया गया इंटीरियर

iNEXT कार को इतना बेहतर बनाया गया है कि यह अंदर से देखने पर व्हीकल के पैसेंजर कैबिन की बजाए मॉडर्न लिविंग रूम लगता है। कार में कसी भी तरह का इंस्ट्रूमेंट कंसोल नहीं दिया गया है लेकिन इसमें दो बड़ी टचस्क्रीन डिस्प्लेज़ लगी हैं जिनकी लैंथ को डैशबोर्ड के जितना रखा गया है। 

कम्फरटेबल स्टेयरिंग व्हील

कार के स्टेयरिंग व्हील को काफी कम्फरटेबल बनाया गया है। जिससे कार चलाने के अनुभव को अब और बेहतर किया जा सकेगा। कार की रियर सिट्स के सामने टचस्क्रीन्स लगी हैं जो साउंड सिस्टम को कन्ट्रोल करने में मदद करती हैं। यहां से आप गानों के वॉल्यूम आदि को भी सैट कर सकेंगे। 

- फिलहाल इस कार को लेकर कम्पनी ने टैस्ट ड्राइव शुरू नहीं की हैं। लेकिन इसकी डिजाइन टीम का कहना है कि इसमें दिए गए कुछ फीचर्स को कम्पनी अन्य प्रोडक्शन मॉडल्स में जरूर उपलब्ध करेगी।

Hitesh