BMW ने लॉन्च की मेड इन इंडिया परफॉर्मेंस सेडान कार M340i xDrive, शुरुआती कीमत 62.90 लाख रुपये

3/11/2021 1:53:56 PM

ऑटो डैस्क: BMW ने अपनी परफॉर्मेंस सेडार कार M340i xDrive को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे कंपनी 62.90 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लेकर आई है। खास बात यह है कि कंपनी इस कार का निर्माण चेन्नई के प्लांट में कर रही है और इसके इंजन को भी भारत के अंदर ही तैयार किया गया है। बीएमडब्ल्यू एम340आई को तीन रंगों के विकल्प- ड्रैविट ग्रे, सनसेट ऑरेंज और तंजनाईट ब्लू में उपलब्ध किया जाएगा।

 

कंपनी ने इसे एक "अल्टीमेट ड्राइविंग मशीन" बताया है जोकि ग्राहकों को दमदार स्पोर्ट्स कार चलाने का अनुभव देगी। इस कार को लॉन्च करते समय बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेजिडेंट, विक्रम पवाह ने बताया है कि यह कार स्थानीय रूप से निर्मित सबसे पॉवरफुल कार है। ग्राहक भारत में परफॉर्मेंस कार का काफी समय से इंतजार कर रहे थे, इसी लिए इस कार में एम सीरीज का परफॉर्मेंस आधारित इंजन लगाया गया है।

PunjabKesari

एयरोडायनामिक डिजाइन

कार का डिजाइन काफी एयरोडायनामिक है। इसमें किडनी मेष ग्रिल के साथ अडाप्टिव हेडलाइट, एलईडी डीआरएल लाइट, लेजर लाइट और एल-शेप में एलईडी टेललाइट लगाई गईं हैं। कार में एम स्पोर्ट ब्रेक और एम स्पोर्ट डिफरेंशियल का इस्तेमाल किया गया है।

आधुनिक फीचर्स

इस परफॉर्मेंस सेडान कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। कार में 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर भी मौजूद है। वायरलैस फोन चार्जिंग के अलावा इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बीएंट लाइटनिंग और 16 स्पीकर हर्मन कार्डन ऑडियो सिस्टम दिया गया है। इसमें चार ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं जिनमें इको प्रो, कंफर्ट, स्पोर्ट और स्पोर्ट+ मौजूद हैं।

PunjabKesari

इंजन

BMW M340i में ट्विन टर्बो, 3.0 लीटर, इनलाइन 6-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 387bhp की मैक्सिमम पावर व 500Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इसे भारत में असेंबल की गई फास्टैस्ट कार कहा जा रहा है।

4.4 सेकेंड में पकड़ती है 0 से 100 Km/h की स्पीड

दमदार इंजन की वजह से यह कार केवल 4.4 सकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ती है। कस्टमाइजेशन के लिए कंपनी इसके साथ स्पेशल एक्सेसरीज पैकेज को भी उपलब्ध करा रही है।

PunjabKesari

सुरक्षा का रखा गया खास ध्यान

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में 6 एयरबैग्स, अटैंटिवनैस असिस्टैंस, ब्रेक असिसट के साथ ABS, डाइनैमिक स्टेबिल्टी कंट्रोल और कोर्निंग ब्रक कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Related News

Recommended News

static