बीगॉस डी15 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, फुल चार्ज पर देगा 115 km रेंज

5/17/2022 4:56:12 PM

ऑटो डेस्क. बीगॉस कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर बीगॉस डी15 भारतीय मार्केट में उतार दिया है। ये स्कूटर डी15आई और डी15 प्रो दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 99,999 और 1.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। बीगॉस डी15 की बुकिंग शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार, बीगॉस डी15 स्कूटर की डिलीवरी इस साल जून में शुरू की जाएगी।

PunjabKesari
बीगॉस कंपनी ने कहा- बीजी डी15 इलेक्ट्रिक स्कूटर को पूरी तरह भारत में तैयार किया गया है। इसमें स्कूटर की डिजाइन और इंजिनीयरिंग से लेकर उत्पादन भी शामिल है। बीगॉस अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटरों को पुणे स्थित रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर में तैयार करती है।


रेंज

PunjabKesari
बीगॉस डी15 में 3.2 kWh की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। यह बैटरी 5 घंटे और 30 मिनट में चार्ज हो जाती है। फुल चार्ज पर यह 115 किलोमीटर चल सकती है। स्कूटर में दो राइड मोड- ईको और स्पोर्ट मिलते हैं। स्कूटर सबसे ज्यादा रेंज ईको मोड में देती है।


फीचर्स

PunjabKesari
बीजी डी15 पूरी तरह से वाटरप्रूफ, आईपी 67 रेटेड इलेक्ट्रिक मोटर और अत्यधिक गर्मी और धूल को झेल सकने वाली बैटरी से लैस है। बीगॉस डी15 इलेक्ट्रिक स्कूटर रिवर्स असिस्ट, कीलेस स्टार्ट, सेंट्रलाइज्ड सीट लॉक, यूएसबी चार्जिंग, एंटी-थेफ्ट अलार्म, एंटी-थेफ्ट मोटर लॉकिंग, डे-टाइम रनिंग लाइट्स, रंगीन डिजिटल डिस्प्ले, साइड स्टैंड सेंसर, मोबाइल एप जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 


डीलरशिप का विस्तार

PunjabKesari
कंपनी सभी टियर I और टियर II बाजारों में डीलर नेटवर्क के माध्यम से देश में अपने मौजूदा पदचिह्न का विस्तार करने पर भी ध्यान दे रही है। बीगॉस के पूरे भारत में 100 शोरूम हैं और 2022 के अंत तक देश में मजबूत पैर जमाने के लिए तैयार है। कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटर लाइनअप में बी8 और ए2 इलेक्ट्रिक स्कूटर भी शामिल हैं जिन्हें ऑनलाइन बुक किया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Related News

Recommended News

static