आपके जन्मदिन को और भी खास बना देगा यह गैजेट

5/15/2018 4:30:07 PM

जालंधर : अगर आप अपने जन्मदिन पर लेटैस्ट टैक्नोलॉजी से लैस किसी गैजेट को खरीदने के बारे में सोच रहें हैं तो यह खबर आपके लिए खास हैं। जन्मदिन पर फिटनैस बैंड जैसे गैजेट को खरीदना आपके लिए बेहद सही निर्णय हो सकता है। क्योंकि यह आपको सेहत से जुड़ी जानकारी तो देगा ही साथ ही आपके शरीर को मेंटेन करने में भी मदद करेगा। चीन की दूरसंचार उपकरण निर्माता कम्पनी Huawei ने हाल ही में अपने लेटैस्ट फिटनैस बैंड ERS-B29 Band 2 Pro Activity Tracker को उपलब्ध किया है जिसे स्टाइल और फीचर्स का बेहतरीन मेल कहें तो गलत नहीं होगा। कम्पनी ने इसे 6,999 रुपए में लॉन्च किया लेकिन ऑनलाइन शापिंग साइट्स इस पर 21 प्रतिशत तक का डिस्काउंट दे रही हैं जिसके बाद आप इसे लगभग 5,500 रुपए में खरीद सकते हैं। 

 

वाटर रेजिस्टेंट

इसके डिजाइन को वाटर रेजिस्टेंट बनाया गया है। कम्पनी का दावा है कि यह बैंड 50 मीटर पानी के अंदर भी खराब नहीं होगा और सही तरीके से काम करेगा। कम्पनी ने दावा करते हुए कहा है कि इसे पहन कर आप पानी में गोता तक लगा सकते हैं। इसके अलावा मोशचर या बारिश होने पर भी इस पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

 

इनबिल्ट GPS सिस्टम

इस स्मार्टबैंड में इनबिल्ट GPS सिस्टम लगा है जो डिस्प्ले पर यह बताने में कि आप कितने किलोमीटर का रास्ता तय कर चुकें हैं मदद करता है। इसके अलावा आपकी रफ्तार कितनी है इसकी जानकारी भी डिस्प्ले पर ही शो होती है।  

 

किसी कोच से कम नहीं है यह फिटनैस बैंड

HUAWEI Band 2 Pro को खास तौर पर वर्कआउट से जुड़े सटीक डाटा को दिखाने के लिए बनाया गया है। इस फिटनेस ट्रैकर से हार्टबीट, मूवमेंट और डायरैक्शन का भी पता लगाने में मदद मिलती है। कम्पनी ने बताया है कि इसे प्रोफेशनल मोशन एल्गोरिदम से बनाया गया है और इसमें स्पोर्ट्स कोच भी दिया है जो यूजर को एक्सरसाइज करते समय भी उससे जुड़ा डाटा को दिखाने में मदद करता है। 

 

हार्ट रेट मॉनिटरिंग

इस बैड को एक बार चार्ज कर पूरे दिन हार्ट मॉनिटरिंग के लिए उपयोग में लाया जा सकता है। यह बैंड आपके हार्ट से जुड़ा डाटा डिटैक्ट करता है और आपको बेहतर परफॉर्मेंस देने व हैल्दी रहने की जानकारी दिखाता है। इसे खास तौर पर स्पोर्ट्स के दौरान उपयोग में लाने के लिए बनाया गया है।

 

ब्रीथिंग कोच

स्मार्ट फिटनैस बैंड में ब्रीथिंग कोच दिया गया है। आपको बस इसकी डिस्प्ले पर दिखाई जा रही लाइट्स को फॉलो करते हुए ब्रीथ करना होगा जिसके बाद आपको बेहतर रिलैक्स करने में यह मदद करेगा। 

 

स्लीप मॉनिटरिंग 

फिटनैस बैंड में दिया गया हार्ट रेट ट्रैकर स्लीप एनलाइस करता है व सारा डाटा हुवाई वियर स्मार्टफोन एप पर शो करता है। जिससे आपको स्मार्टफोन एप के जरिए पता लगाने में मदद मिलती है कि आपके कितने समय की नींद ली है वहीं कितने समय तक सोना आपकी सेहत के लिए सही था। 

Punjab Kesari