भारत में लांच होगी Benelli की यह दमदार बाइक, बुलेट को मिलेगी टक्कर

5/15/2018 2:50:10 PM

जालंधर- इतावली दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बनेली का नाम उसकी हाई परफॉर्मेंस बाइक्स के कारण दुनियाभर में प्रसिद्व है। वहीं कंपनी भारत में अपनी पकड़ मजबूत करने के उद्देश्य से अपनी एक नई दमदार बाइक को लांच करने की योजना बना रही है। जानकारी के मुताबिक कपंनी भारत में इस साल के अंत में अपनी नई बाइक इंपिरियल 400 को लांच कर सकती है। माना जा रहा है कि बेनेली ने इस बाइक को भारतीय युवाओं को लुभाने के लिए बनाया है और 400 सीसी के सेंगमेंट में यह बजाज की डोमिनर और रॉयल एनफील्ड की बुलेट बाइक को कड़ी टक्कर दे सकती है। 
 

 

दमदार इंजन 

कंपनी ने इस बाइक में 373.5 सीसी का एयर कुल्ड का SOHC सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 19.7 एचपी की पावर के साथ 3,500 आरपीएम पर 28 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस बाइक में फ्यूल इंजेक्टशन इंजन के साथ 5 स्पीड ट्रांसमिशन दिया है। 

 

 

फीचर्स 

दमदार इंजन के साथ साथ इस बाइक को कई नए फीचर्स को भी शामिल किया गया है। इसमें ट्यूबुलर स्टील, डबल क्रेडल फ्रेम, 41mm टेलेस्कॉपिक फॉर्क, ट्विन शॉक एब्जॉर्बर्स शामिल है। बता दें कि कंपनी नई इंपिरियल 400 को भारत में CKD रूट के जरिए बिक्री के लिए उपलब्ध करेगी। हांलाकि इस बाइक की पूर्ण रुप से जानकारी तो इसके लांच होने के बाद ही सामने अाएगी। 

 

 

 

Punjab Kesari