बजाज ने बंद की चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग

4/16/2021 7:42:02 PM

ऑटो डैस्क: बजाज ऑटो ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की बुकिंग 13 अप्रैल को सुबह 9 बजे शुरू की थी, लेकिन 48 घंटों के बाद इन्हें बंद कर दिया गया। इस दौरान चेतक को लेकर ग्राहकों की भारी मांग दर्ज की गई है। हालांकि 48 घंटों में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को कितनी बुकिंग मिली है इसकी जानकारी अभी कंपनी ने नहीं दी है। आपको बता दें कि 13 अप्रैल को गुड़ी पाडवा त्योहार था और आमतौर पर वाहन डीलर्स को इस दिन सबसे अधिक बुकिंग मिलती हैं। ऐसे में इस अवसर का लाभ उठाने के लिए बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग ऑनलाइन फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व बेसिस पर शुरू की गई थी।

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि चेतक की बुकिंग्स को लेकर भारी मांग देखी गई है और सबसे ज्यादा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेंगलुरु और पुणे से बुक किया गया है। अब कंपनी सप्लाई और प्रोडक्शन की स्थिती को देखने के बाद यह तय करेगी कि बजाज चेतक  इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग दोबारा कब शुरू होगी।

एक चार्ज में तय कर सकते हैं 95 किलोमीटर का सफर

चेतक इलेक्ट्रिक की बात की जाए तो इसमें 3.8 kW की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो मैक्सिमम 5.5 पीएस की पावर पैदा करती है। इसमें जो कंपनी ने बैटरी लगाई है उसे इको मोड पर 95 किलोमीटर तक का रास्ता तय किया जा सकता है, वहीं स्पोर्ट मोड में इस स्कूटर से 85 किलोमीटर की रेंज मिलती है। 5 Amp आउटलेट के जरिए इसकी बैटरी को 100% तक चार्ज होने में लगभग 5 घंटे का समय लगता है। कंपनी इसकी बैटरी पर 3 साल या 50,000 किलोमीटर की वारंटी प्रदान करती है।

चेतक में मिलते हैं ये खास फीचर्स

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक में ऑल-एलईडी लाइट्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा मिलती है जिसे कि आप ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। चेतक में 12-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं, फ्रंट की तरफ 90/90 टायर और रियर में 90/100 टायर (दोनों ट्यूबलेस) दिए गए हैं। 


Content Editor

Hitesh

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static