Avengers Endgame: फ्री मूवी देखने के लालच में चोरी हो सकता है आपका डाटा

5/6/2019 10:01:46 AM

- Kaspersky ने दी चेतावनी

गैजेट डैस्क : अगर आपने अब तक एवेंजर्स एंडगेम मूवी नहीं देखी है और इसे देखने के लिए किसी फ्री वाले लिंक (अन ऑफिशियल सोर्स) को ढूंढ रहे हैं तो पहले आपको इस खबर पर ध्यान देने की जरूरत है। नहीं तो आप हैकिंग अटैक के शिकार हो सकते हैं। ndtv की रिपोर्ट के मुताबित एंटी वायरस निर्माता कम्पनी कैस्परस्काई ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि एवेंजर्स एंडगेम फुल मूवी डाउनलोड स्कैम के तहत हैकर्स लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। दरअसल ये हैकर्स ऑनलाइन एवेंजर्स एंडगेम फिल्म को सर्च कर रहे लोगों को ऐसी वेबसाइट का लिंक मुहैया करवा रहे हैं जिस पर फुल मूवी डाउनलोड करने का दावा कर रखा है। इस दौरान फुल मूवी देखने की चाह रखने वाले लोगों को लालच में फंसा कर उनकी डिटेल्स और बैक कार्ड के डाटा को चुराया जा रहा है।

इस तरह नुकसान पहुचा रहे हैकर्स

यह फर्जी वैबसाइट्स लोगों से साइनअप करवा रही हैं जिसके बाद यह यूजर के ई-मेल एड्रेस, पासवर्ड और यहां तक कि कुछ साइट्स क्रेडिट कार्ड की जानकारी भी CVC कोड के साथ मांग रही हैं। जिससे आपके बैक खाते को नुक्सान पहुंचाया जा सकता है। 

मूवी को ना करें ऑनलाइन डाउनलोड : कैस्परस्काई 

कैस्परस्काई ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि किसी भी फर्जी वेबसाइट पर क्लिक ना करें और बेहतर होगा कि आप ऑनलाइन फिल्म को डाउनलोड करने की कोशिश ही ना करें, क्योंकि वैसे भी पाइरेटेड फिल्म देखना गैरकानूनी है।

  • आपको बता दें कि मार्वल स्टूडियोज़ की फिल्म एवेंजर्स एंडगेम देखते ही देखते काफी लोकप्रिय हो गई थी। यही कारण है कि हैकर्स अब इस मूवी का सहारा लेकर लोगों को अपना शिकार बनाने में लगे हुए हैं।

Hitesh