जनवरी 2023 में आयोजित होगा ऑटोमोबाइल शो ''ऑटो एक्सपो'', महानिदेशक राजेश मेनन ने की पुष्टि

3/20/2022 4:55:52 PM

ऑटो डेस्क. ऑटोमोबाइल शो 'ऑटो एक्सपो' अगले साल होगा। ये शो 13 से 18 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा। इस शो को इस साल कोरोना के कारण रद्द कर दिया गया। ऑटोमोबाइल शो का अंतिम संस्करण फरवरी 2020 में हुआ था। इस साल ये शो नोएडा में होने वाला था लेकिन कोरोना के कारण इसे पोस्टपोन कर दिया गया। 

PunjabKesari


क्या है ऑटोमोबाइल शो ऑटो एक्सपो

ऑटोमोबाइल शो ऑटो एक्सपो हर दो साल में एक बार होता है। इसे आमतौर पर फरवरी में ही आयोजित किया जाता है। यह ओईएम को नए उत्पादों और टेक्नोलॉजी को प्रदर्शित करने के लिए एक प्लेटफॉर्म देता है। इस शो में हजारों की गिनती में लोग शामिल होते हैं। फरवरी 2020 में जब शो आयोजित किया गया, उस में दुनिया में कोरोना का खतरा बना हुआ था। उस दौरान 'ऑटो एक्सपो' में 6 लाख विस्टर्स आए। ऑटो शो में लगभग 70 उत्पाद लॉन्च और अनावरण हुए। 108 प्रदर्शकों ने 352 उत्पाद प्रदर्शित किए।

PunjabKesari
सोसाइटी ऑफ ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स के महानिदेशक राजेश मेनन ने कहा-  इंडिया एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा में 13-18 जनवरी 2023 तक ऑटो एक्सपो की पुष्टि की गई है। 11 जनवरी विशेष रूप से मीडिया के लिए होगा। 12 जनवरी को इसका उद्घाटन किया जाएगा। ऑटो एक्सपो जहां ग्रेटर नोएडा में आयोजित किया जाएगा, वहीं दूसरी ओर ऑटो कंपोनेंट शो नए प्रगति मैदान परिसर में होगा। पिछले साल अगस्त में राजेश मेनन ने अपने बयान में कहा था कि ऑटो एक्सपो जैसे व्यापार-से-उपभोक्ता (बी2सी) शो में संक्रमण फैलने का जोखिम बहुत अधिक है। इसलिए ऑटो एक्सपो - मोटर शो को अभी के लिए पोस्टपोन करने का निर्णय लिया गया है।

PunjabKesari
बता दें तीसरी लहर के समय ऑटो एक्सपो के आयोजन में काफी समस्याएं आने की आशंका था। इसलिए शो को स्थगित किया गया। अब कोरोना की स्थिति में काफी सुधार हो चुका है, जिसे देखते हुए शो को 2023 में आयोजित करने क फैसला लिया गया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Related News

Recommended News

static