ऑडी 22 मार्च को भारत में लॉन्च करेगी अपनी प्रीमियम सेडान कार एस5 स्पोर्टबैक

3/17/2021 11:44:36 AM

ऑटो डैस्क: जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने घोषणा करते हुए बताया है कि कंपनी अपनी आकर्षक लुक वाली प्रीमियम सेडान कार एस5 स्पोर्टबैक को भारत में अगले हफ्ते यानी कि 22 मार्च को लॉन्च करने वाली है। इस प्रीमियम सेडान कार को ऑडी अपने पोर्टफोलियो में ए5 से ऊपर और आरएस5 से नीचे रखेगी। कीमत की बात की जाए तो ऑडी एस5 स्पोर्टबैक को 70 लाख रुपये से लेकर 80 लाख रुपये के बीच भारत में लांच किया जा सकता है।

डिजाइन में देखने को मिलेगा बदलाव

डिजाइन की बात करें तो इस बार ऑडी एस5 स्पोर्टबैक ज्यादा स्पोर्टी और अग्रेसिव नजर आएगी। इस कार में LED हेडलैंप के साथ इंटीग्रेटेड LED DRLs देखने को मिलेंगी। इसके फ्रंट में पियानो ब्लैक फिनिश के साथ होनेकॉम्ब पैटर्न ग्रिल दी गई होगी जिस पर ऑडी का लोगो लगा होगा, वहीं ओआवीएम को इस बार कंप्लीट ब्लैक कलर में रखा गया होगा। कार के रियर में स्लिम एलईडी टेललाइट्स दी गई होंगी जोकि काफी आकर्षक लगेंगी। इसमें 19-इंच के 5 आर्म एलॉय व्हील्स लगे होंगे जोकि इसकी लुक को और भी शानदार बनाएंगे।

 

पावरफुल 3.0-लीटर TFSI V6 पेट्रोल इंजन

ऑडी अपनी नई एस5 स्पोर्टबैक को 3.0-लीटर V6 TFSI पेट्रोल इंजन के साथ भारत में लांच कर सकती है। पहले इसी इंजन के साथ इस कार को अमेरिका में पेश किया जा चुका है। यह इंजन 342 बीएचपी की पॉवर और 700 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है और यह 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया होगा।

5 सैकेंड से भी कम में पकड़ेगी 0 से 100km/h की स्पीड

यह लग्जरी सेडान कार 5 सैकेंड से भी कम समय में 0 से 100km/h की स्पीड पकड़ लेगी। लॉन्च होने के बाद ऑडी एस5 स्पोर्टबैक की टक्कर बीएमडब्ल्यू M340i, मर्सिडीज-एएमजी सी 43 और मर्सिडीज-बेंज जीएलसी 43 एएमजी से होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static