भारत में लॉन्च हुई Audi Q8, कीमत 1.33 करोड़ रुपये

1/16/2020 4:26:11 PM

ऑटो डैस्क: जर्मन की कार निर्माता कम्पनी ऑडी ने आखिरकार अपनी लग्जरी Q8 SUV को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 1.33 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। ऑडी क्यू8 को सिर्फ एक वैरिएंट व पेट्रोल इंजन के साथ ही उपलब्ध कराया जाएगा।

लाजवाब इंटीरियर

ऑडी क्यू8 के इंटीरियर की बात की जाए तो इसके डैशबोर्ड पर दो टचस्क्रीन डिस्प्लेज़ दी गई हैं। इनमें से उपर वाली डिस्प्ले को इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए उपयोग किया जाता है वहीं नीचे की ओर दी गई डिस्प्ले क्लाइमेट कंट्रोल वन अन्य फंक्शन की जानकारी दिखाती है।

 

SUV में दिए गए शानदार फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, 4 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, मसाज व वेंटिलेशन फंक्शन के साथ कस्टमाइज्ड सीट्स, वॉइस कंट्रोल और माई ऑडी कनेक्टिविटी सर्विस मौजूद है।

पैनारोमिक सनरूफ

इसके साथ ही ऑडी क्यू8 में पैनारोमिक सनरूफ और क्रूज कंट्रोल जैसे फंक्शन्स भी दिए गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से इसमें 8 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कमरा और इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

PunjabKesari

3.0 लीटर इंजन

ऑडी क्यू8 में 3.0 लीटर का बीएस6 पेट्रोल इंजन लगा है जो 340 बीएचपी की पॉवर व 500 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इंस इंजन को 8 स्पीड गेयरबॉक्स से लैस किया गया है।

कम्पनी का दावा

ऑडी ने इस कार को लेकर दावा किया है कि ये सिर्फ 5.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है व इसकी अधिकतम रफ्तार 250 किलोमीटर प्रति घंटा की है।


Hitesh

Related News