1 लाख की शुरुआती कीमत पर लाॅन्च हुई इलेक्ट्रिक बाइक AtumVader, टाॅप स्पीड 65 किमी/घंटा और रेंज 100 Km

7/1/2022 3:08:01 PM

ऑटो डेस्क: हैदराबाद आधारित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप टू-व्हीलर कंपनी 'Atumobile'  ने ई-बाइक AtumVader को लॉन्च कर दिया है।  कंपनी ने AtumVader को 1 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है।  यह बाइक की प्रारंभिक कीमत है जिसे सिर्फ 1,000 यूनिट की बिक्री तक सीमित रखा गया है।

इसके बाद बाइक की कीमत में इजाफा किया जा सकता है। इस बाइक को आधिकारिक वेबसाइट से 1,000 रुपए में बुक किया जा सकता है। Atumobile ने 25,000 यूनिट्स प्रति वर्ष के निर्माण का लक्ष्य लेकर चल रही है, जिसे कुछ साल में 3 लाख यूनिट तक बढ़ाने का लक्ष्य है। 

 

 Atum Vader की बात करें तो बाइक में  2.4 kWh की लिथियम-आयन बैटरीपैक का इस्तेमाल किया गया है। इसे फुल चार्ज पर 100 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा। इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने में 2-3 घंटे का समय लगेगा।

कंपनी का दावा है कि AtumVader देश की पहली हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक कैफे रेसर बाइक है जिसे भारत में डिजाइन करने के साथ बनाया भी जा रहा है। यह बाइक एक मजबूत ट्यूबलर फ्रेम पर तैयार की गई है और इसमें सभी तरह की लाइटिंग एलईडी में है।

इस ई-बाइक की टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस बाइक में क्लच और लेगब्रेक नहीं है इसे रोकने के लिए हैंड ब्रेक दिए गए हैं। 


यह बाइक कई तरह के आधुनिक फीचर्स से भी लैस है। इसमें फुल-एलसीडी डिजिटल स्क्रीन, दो डिस्क ब्रेक, एंटी-थेफ्ट अलार्म, जिओ-फेंसिंग, ब्लूटूथ, रिमोट लॉक जैसे नए फीचर्स गए गए हैं।

AtumVader कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक बाइक है। इसके पहले कंपनी ने Atum 1.0 ई-बाइक को लॉन्च किया था और कंपनी को इसकी 1,000 यूनिट्स की बुकिंग मिल चुकी है।

Content Writer

Smita Sharma