आपके नजदीकी ATM में पैसे हैं या नहीं बताएंगी ये मोबाइल एप्स

12/2/2019 2:39:29 PM

गैजेट डैस्क: अमूमन हर एटीएम धारक के साथ कभी न कभी ऐसा हुआ होगा कि वह पैसे निकालने जाए और एटीएम मशीन में पैसे ही न हों। यह असुविधा उस समय और परेशानी खड़ी कर देती है जब आपके पास समय कम हो। लेकिन इसका हल खोज लिया गया है। अपने मोबाइल फोन में इन एप्स की मदद से आप आसानी से पता लगा सकते है कि किस एटीएम मशीन में पैसे उपलब्ध हैं।

ATM Locator एप

ATM में पैसा है या नहीं इस बात का पता लगाने के लिए आप ATM Locator एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप के जरिए आपको आसानी से पता चल जाएगा कि आपके आसपास कहां-कहां एटीएम है। क्योंकि यह एप मैप पर इसकी लोकेशन शो कर देगी। खास बात यह है कि भारत से बाहर जाने पर भी यह एप काम करेगी।

PunjabKesari

U-ATM Union Bank of India

यूनियन बैंक की इस एटीएम लोकेटर एप के जरिए आपको आसानी से पता लग जाएगा कि आपके आस पास कहां एटीएम है और किसमें पैसा है। यह एप 10 किलोमीटर की रेंज तक के एटीएम के बारे में जानकारी देती है। एप में जिन एटीएम में कैश होगा उन्हें हरे निशान के साथ देखा जा सकेगा।

PunjabKesari

SBI Finder

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा उपलब्ध की गई SBI Finder नाम की इस एप के जरिए आप एटीएम के बारे में जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा इस एप से यह भी पता लगेगा कि कौन सा एटीएम काम कर रहा है और कौन-सा नहीं कर रहा। इसमें एटीएम लोकेशन सर्च करने की सुविधा भी मिलेगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

static