दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लाॅन्च करने की तैयारी में कंपनी Ather Energy, 450 एक्स से मिलेगी ज्यादा रेंज

4/17/2022 3:01:13 PM

ऑटो डेस्क: देश के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट ने पिछले एक साल में अच्‍छी रफ्तार पकड़ी है। वहीं अब बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी एथर एनर्जी जल्द ही इंडियन मार्केट में अपने दो नए एलेक्ट्रिक स्कूटरों को लॉन्च कर सकती हैं। कंपनी एथर 450 रेंज की इलेक्ट्रिक स्कूटरों में नए मॉडलों को जोड़ने की योजना बना रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी जल्द ही 450 रेंज में नए वैरिएंट्स को जोड़ सकती है।

PunjabKesari


कंपनी की योजना एथर 450X से ज्यादा रेंज की स्कूटरों को लाने की है जिसके लिए  लिए एक बड़ी बैटरी इकाई की आवश्यकता हो सकती है। कंपनी इसी को लेकर काम कर रही हैं। हालांकि, बैटरी साइज बढ़ने से स्कूटर की टॉप स्पीड और परफॉर्मेंस में बहुत कम या कोई बदलाव नहीं आएगा।

नए ई-स्कूटर वैरिएंट का डिजाइन 450 रेंज पर आधारित हो सकता है हालांकि कॉस्मेटिक बदलाव के लिए इसे या पेंट स्कीम दिया जा सकता है। ये स्कूटर 2022 के अंत या 2023 की शुरुआत लॉन्च हो सकता है। 

PunjabKesari

 

इस समय 450X एथर की टॉप-ऑफ-द-लाइन पेशकश है। इसकी कीमत वर्तमान में, 450X एथर की टॉप-ऑफ-द-लाइन पेशकश है और इसकी कीमत 1,50,657 रुपए (एक्स-शोरूम) है। एथर 450 एक्स में 2.61 kWh की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। यह स्कूटर फुल चार्ज पर 85 किलोमीटर की रेंज देती है। इसमें मल्टीपल राइडिंग मोड दिए गए हैं।

PunjabKesari

एथर 450 एक्स को 80 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है। यह स्कूटर 26 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करती है जो एक 350 सीसी बाइक के बराबर है।कंपनी ने स्कूटरों को तेजी से चार्ज करने के लिए फास्ट चार्जर भी लॉन्च किया है। कंपनी अपने स्कूटरों की बैटरी पर 3 साल की अनलिमिटेड वारंटी देती है। इसकी बैटरी 50,000 किलोमीटर तक बिना खराब हुए चल सकती है।

बता दें कि एथर एनर्जी को देश की सबसे बड़ी बाइक और स्कूटर निर्माता हीरो मोटोकॉर्प का सपोर्ट हैं। हीरो मोटोकॉर्प के बोर्ड ने हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प के बोर्ड ने एथर एनर्जी में 420 करोड़ रुपए निवेश करने की  मंजूरी दी है।

भारत में एथर एनर्जी का मुकबला ओला इलेक्ट्रिक, हीरो इलेक्ट्रिक और ओकिनावा ऑटोटेक के साथ, बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर जैसे पारंपरिक वाहन निर्माताओं से भी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static