एक हफ्ते में निकल गई Moto Razr की हवा, स्क्रीन से अलग हुई टॉप लेमिनेशन

2/19/2020 2:06:27 PM

गैजेट डैस्क: मोटोरोला के फोल्डेब्ल स्मार्टफोन Moto Razr में अजीबोगरीब समस्या सामने आई है। इस फोन की टॉप लेमिनेशन स्क्रीन से अलग हो गई वो भी तब जब फोन यूजर की जेब में थे। शिकायतकर्ता रेमंड वोंग (Raymond Wong) ने बताया है कि उनके मोटो रेजर की डिस्प्ले लैमिनेटिड लेयर से अलग हो गई है। हैरानी की बात तो यह है कि 45 मिनट उन्होंने ट्रेन में सफर किया और उस समय में यह फोन उनकी अगली जेब में ही था, जिसके बाद यह समस्या सामने आई।

  • आपको बता दें कि Moto Razr को करीब एक सप्ताह तक इस्तेमाल करने के बाद ऐसी खामी सामने आना हैरत की बात है। अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि असल में हुआ क्या है क्योंकि फोन पर किसी भी प्रकार का डैमेज नजर नहीं आ रहा है।

PunjabKesari

फोन को खोलने-बंद करने से और खराब हुई डिस्प्ले

रिपोर्ट में बताया गया है कि फोन की स्क्रीन हिंज के एक सिरे से लेकर दूसरे सिरे तक अजीबोगरीब तकरीके से उखड़ गई। इसके अलावा फोन को फोल्ड और अनफोल्ड करने के साथ-साथ यह डैमेज बढ़ता ही गया। रेमंड वोंग ने बताया कि ऐसा एक्सटर्नल स्क्रैच या फोर्स के कारण नहीं हुआ है।

मोटोरोला ने दी प्रतिक्रिया

मोटोरोला ने इस मुद्दे पर कहा है कि उन्हें अपने रेज़र फोन की डिस्प्ले पर पूरा भरोसा है और वे फोन में इस तरह की समस्या आने की उम्मीद भी नहीं करते हैं। उन्होंने इसकी टेम्परेचर टेस्टिंग की है। यह -20 डिग्री सेल्सियस से 60 डिग्री सेल्सियस के बीच काम कर सकता है। अगर ग्राहक को नार्मल यूज करते यमय सही तापमान पर भी कोई समस्या आती है तो इसे स्टैन्डर्ड वारंटी के अंदर ही कवर किया जाएगा।

ड्युरेबिलिटी टेस्ट में कमजोर साबित हो रहे फोल्डेब्ल फोन्स

मोटो रोजर फोन की कीमत करीब 1,500 डॉलर (लगभग 1,07,000 रुपये) है। ऐसे में एक बात तो साफ है कि फोल्डेबल स्मार्टफोन्स ऐसे हार्डवेयर के साथ बाजार में उतारे गए हैं कि इन्हें साधारण स्मार्टफोन से ज्यादा सम्भाल कर रखने की जरूरत पड़ रही है। इसके अलावा मजबूती के मामले में इन पर किए गए ड्युरेबिलिटी टेस्ट में भी ये कमजोर ही साबित हुए हैं।


Hitesh

Related News