यूजर्स को समस्या आने पर एप्पल ने लिया तुरंत एक्शन, फ्री में बदलेगी iPhone 8 के लॉजिक बोड्स

9/2/2018 10:32:10 AM

गैजेट डैस्क : iPhone 8 यूजर्स को कई तरह की समस्याओं से जूझते हुए देख एप्पल ने तुरंत एक्शन लिया है। एप्पल ने iPhone 8 यूजर्स के लिए लॉजिक बोर्ड रिप्लेसमैंट प्रोग्राम शुरू किया है। कम्पनी का कहना है कि सितम्बर 2017 से मार्च 2018 के बीच बेचे गए  iPhone 8 वेरिएंट्स में मैन्युफैक्चरिंग डिफैक्ट पाया गया है। इससे यूजर्स का आईफोन री-स्टार्ट हो रहा है, हैंग हो रहा है व इसे स्टार्ट करने में समस्या हो रही है। ऐसे में लॉजिक बोर्ड रिप्लेसमैंट प्रोग्राम के तहत उनका आईफोन 8 फ्री में रिपेयर किया जाएगा। 

ध्यान में रखें ये जरूरी बातें

- आपका आईफोन 8 ऑस्ट्रेलिया, चीन, हांगकांग, भारत, जापान, मकाऊ, न्यूजीलैंड और यू.एस.से खरीदा हुआ होना चाहिए।

- फिजिकल डैमेज जैसे कि क्रैक्ड स्क्रीन को कम्पनी फ्री में ठीक नहीं करेगी और इसके लिए आपको कीमत चुकानी होगी। 

- यदि आप अभी इंतजार करना चाहते हैं, तो यह रिप्लेसमैंट प्रोग्राम डिवाइस की बिक्री की तारीख के बाद अगले 3 वर्षों तक वैध रहेगा।

- इससे आईफोन 8 की वारंटी नहीं बढ़ेगी पर आपको इन समस्याओं से छुटकारा जरूर मिल जाएगा।

ऐसे कर सकते हैं चैक

एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक जिन लोगों ने निर्धारित की गई इस समय अवधि में आईफोन को खरीदा है वे एप्पल की वैबसाइट पर जाकर फोन के सीरियल नम्बर से यह चैक कर सकते हैं कि उनका फोन इस प्रोग्राम को सपोर्ट कर रहा है या नहीं। अगर इसी समय अवधि में आईफोन 8 खरीदा गया है तो एप्पल फोन को फ्री में रिपेयर करेगी। अगर आपके पास आईफोन 8 प्लस है या अन्य कोई आईफोन वेरिएंट तो यह उस पर लागू नहीं होगा। सिर्फ आईफोन 8 के लिए ही इस फ्री रिपेयरिंग प्रोग्राम को शुरू किया गया है। 

- आपको बता दें कि जैसे इलैक्शन आने से पहले नेता लोगों को अपने साथ जोड़ने में लग जाते हैं ठीक उसी तरह एप्पल भी 12 सितम्बर को होने वाले अपने इवैंट से पहले लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए इस तरह के पैंतरे आजमा रही है।

- चैक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Hitesh