आईफोन Addiction को कम करने के लिए एप्पल लाएगा नया साफ्टवेयर

6/1/2018 3:45:08 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल अगले हफ्ते अपनी वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) का अायोजन करने वाली है। इस कॉन्फ्रेंस में कंपनी अपने नए सॉफ्टवेयर के विषय में कई घोषणाएं करने वाली है। एेसे में उम्मीद की जा रही है कि एप्पल सिरी के सुधार के साथ आईओएस, macOS, tvOS और वॉचओएस के लिए अगले प्रमुख अपडेट को पेश करेगी। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। वहीं ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल अपने अाईफोन के लिए नए अॉपरेटिंग सिस्टम iOS 12 को पेश करेगी जिसमें ARKit और डिजिटल हेल्थ को शामिल किया जाएगा।

 

सूत्रों के मुताबिक एप्पल इंजीनियर डिजिटल हेल्थ नामक इस नए टूल से यूजर्स को यह पता चल सकेगा कि वे कितना समय डिवाइस और फोन की एप्लिकेशन्स पर बिताते हैं। वहीं इस टूल से यूजर का यह डाटा iOS 12 की सेटिंग्स एप्प में इक्टठा होगा। उम्मीद की जा रही है कि इस जानकारी को यूजर एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने में उपयोग कर सकेंगे।

 

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में एप्पल को उनके डिवाइस के प्रति लोगाें की Addiction की लत के कारण अालोचनाअो का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कंपनी का उद्देश्य डिजिटल हेल्थ की मदद से लोगों की इस परेशानी को दूर करना है। अापको बता दें कि Google ने इस साल मई के महीने में I/O डेवलपर सम्मेलन के दौरान एक एेसा ही टूल के बारे में बताया था जिसमें एंड्रॉइड फोन के लिए एक नया डैशबोर्ड पेश किया जाएगा जो यूजर्स को अपने डिवाइस का प्रयोगा करते हुए उन्हें ब्रेक लेने की याद दिलाएगा।

Punjab Kesari