Apple Watch का कमाल, फॉल डिटेक्शन फीचर ने बचाई यूजर की जान

2/5/2019 12:48:54 PM

गैजेट डेस्क- एप्पल की स्मार्टवॉच 4 ने नॉर्वे में रहने वाले 67 साल के एक व्यक्ति की अपने फॉल डिटेक्शन फीचर के जरिए जान बचाई है। जानकारी के मुताबिक वॉच के फॉल डिटेक्शन फीचर के कारण उनके बाथरूम में बेहोश होने के 1 मिनट बाद तुरंत इमरजेंसी अथॉरिटीज को उनकी लोकेशन के बारे में अलर्ट किया गया। लोकेशन में पहुंचकर पुलिस ने टोराल्व को तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाया। बाथरूम में गिरने के कारण टोराल्व के चेहरे में तीन फ्रैक्चर हुए हैं। हालांकि, उनकी जान बच गई है। टोराल्व का कहना है कि एप्पल की स्मार्टवॉच के कारण ही उनकी जान बची है।

पुलिस का बयान
गिरने की वजह से टोराल्व के चेहरे पर खून भी लगा हुआ था और पुलिस ने बताया है कि शायद टोराल्व आधी रात को बाथरूम गए होंगे और वहां चक्कर आने के कारण वह बेहोश होकर गिर गए। आपको बता दें कि एप्पल वॉच 4 में 65 साल से ऊपर के यूजर्स के लिए फॉल डिटेक्शन फीचर को ऑटोमैटिक तरीके से ऑन कर दिया जाता है। यह फीचर गिरने की स्थिति में यूजर को तुरंत अलर्ट भेजता है। 


वहीं यूजर इस अलर्ट को डिसमिस (अगर गिरने की वजह से उसे ज्यादा चोट नहीं आई है) भी कर सकता है या अलर्ट का इस्तेमाल इमरजेंसी सर्विसेज को कॉल करने में किया जा सकता है। वहीं नोटिफिकेशन भेजने के 60 सेकंड के भीतर एप्पल वॉच 4 को अगर कोई हरकत समझ नहीं आती है तो वह ऑटोमैटिक तरीके से इमरजेंसी सर्विसेज को कॉल करती है और मेसेज के साथ गिरने वाले व्यक्ति की लोकेशन भी भेजती है।


 

Jeevan