जानें एप्पल वॉच सीरीज़ 6 के उन सभी फीचर्स के बारे में जो बनाते हैं इसे खास

9/16/2020 12:17:09 AM

गैजेट डैस्क: Apple ने अपने Time flies इवेंट में ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर फीचर के साथ नई एप्पल वॉच सीरीज़ 6 को लॉन्च कर दिया है। इस नई वॉच के जरिए ह्यूमन ब्लड से ऑक्सीजन लेवल को ट्रैक किया जा सकता है। एप्पल वॉच सीरीज़ 6 (GPS) वेरिएंट की कीमत भारत में 40,900 रुपये से शुरू होगी वहीं इसका (GPS+Cellular) मॉडल 49,900 रुपये में उपलब्ध किया जाएगा।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस वॉच के GPS मॉडल को अमेरिका में सबसे कम कीमत $399 (लगभग 30,000 रुपये) में उपलब्ध किया जाएगा और इसकी बिक्री शुक्रवार से शुरू होगी।

वॉच में मिला A13 Bionic प्रोसैसर

नई एप्पल वॉच सीरीज़ 6 में अनमैन्ड परफॉर्मेंस के लिए A13 Bionic प्रोसैसर को शामिल किया गया है। यह वॉच रेगुलर बैल स्ट्रैप की बजाए बिल्कुल नए डिजाइन में लाई गई है। इसमें सोलो लूप्स मिलती हैं जोकि आसानी से ही आपकी कलाई पर फिट हो जाती हैं।

PunjabKesari

मिली Memoji की सपोर्ट

इस बार एप्पल वॉच में कंपनी ने Memoji की भी सपोर्ट को शामिल किया है। यानी आप iMessage app के जरिए क्यूट Memojis को सैंड कर सकते हैं। नई एप्पल वॉच watchOS 7 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है।

नई Fitness Plus सर्विस

इवेंट के दौरान एप्पल वॉच सीरीज़ 6 के लिए नई Fitness+ सर्विस को भी पेश किया गया है। यह सर्विस आपको एक्टिव रहने के लिए इंस्पायर करेगी। आप इसके जरिए वर्कआउट सैशन्स में भी पार्टिसिपेट कर सकेंगे। इस सर्विस में आपको कई वर्कआउट मोड्स जैसे कि योगा आदि मिलेंगे। इसके जरिए आप आसानी से अपने डेली वर्कआउट को ट्रैक भी कर सकेंगे। इस सर्विस का उपयोग करने के लिए यूजर को एक महीने के लिए $9.99 कीमत चुकानी होगी, वहीं एक साल के लिए $ 79.99 लिए जाएंगे। नई एप्पल वॉच के बॉयर्स को 3 महीने की Apple Fitness+ की फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगी।

PunjabKesari


Hitesh

Related News