एप्पल वॉच ने बचाई एक और जिंदगी, यूजर ने फेसबुक पर शेयर की पोस्ट

9/24/2019 10:16:06 AM

गैजेट डेस्कः एप्पल की स्मार्ट वॉच ने हादसे का शिकार हुए एक शख्स को नई जिंदगी दी है। जी हां, वाशिंगटन के रहने वाले गेब बरडेट ने फेसबुक पर एक पोस्ट कर बात बताई कि किस तरह से एप्पल स्मार्ट वॉच ने उसके पिता की जिंदगी बचाई। बरडेट ने फेसबुक पोस्ट में बताया है कि उसके पिता बाइक से कुछ लोगों से मिलने जा रहे थे, तभी रास्ते में वो हादसे का शिकार हो गए। लेकिन उनकी कलाई में बंधी एप्पल स्मार्ट वॉच ने हादसे को डिटेक्ट किया और इमरजेंसी सर्विस नंबर पर अलर्ट भेजा।

गेब ने लिखा है कि उसके पिता कुछ माउंटेन बाइकर से मिलने के लिए जा रहे थे। लेकिन उनके पास पहुंचने से पहले ही गेब को एप्पल वॉच के जरिए एक मैसेज मिला जिसमें लिखा था कि उसने हार्ड फाल डिटेक्ट किया है। इसके अलावा वॉच ने लोकेशन भी शेयर की। जब जब गेब लोकेशन पर पहुंचा तो वहां उसके पिता नहीं थे। तभी वॉच के गेब को एक और अपडेट दिया और बताया। जिसमें उसके पिता के नए लोकेशन के बारे में जानकारी थी।

एप्पल वॉच ने कैसे बचाई जिंदगी
एप्पल वॉच ने बताया कि उसके पिता सेक्रेड हार्ट मेडिकल सेंटर पहुंच चुके हैं। गेब ने बताया कि उसके पिता के सिर में चोट लगी है। घटना के बाद एप्पल स्मार्ट वॉच ने 911 पर कॉल कर एंबुलेंस को सूचना दी थी। अपने पोस्ट में गेब ने सभी से अपने स्मार्ट वॉच में हार्ड फाल डिटेक्टशन फीचर को सेट करने की सेटिंग सेव की थी। ताकि हादसे के बाद स्मार्ट वॉच जानकारी शेयर कर सके। यह पोस्ट 20 सितंबर को फेसबुक पर शेयर किया गया है। जो कि अब वायरल हो चुका है। पोस्ट में स्मार्ट वॉच की फोटो भी है, जिसको नुकसान पहुंचा हुआहै। 

क्या है एप्पल का फॉल डिटेक्शन फीचर
एप्पल वॉच के तमाम फीचर्स में से एक है फॉल डिटेक्शन है। इमरजेंसी सिचुएशन में विशेष सेंसर और सॉफ्टवेयर के साथ एप्पल वॉच कॉन्टैक्ट्स को नोटिफिकेशन भेज सकता है। एप्पल वाच एक बार फिर से एक जीवनरक्षक वाले गैजेट के रूप में सामने आई है। गेब बर्डेट ने फेसबुक पर एक कहानी साझा की है कि कैसे एप्पल वॉच ने उनके पिता के जीवन को बचाने में मदद की है।


 

Yaspal