Apple Watch ने बचा ली शख्स की जान, खुद कर दिया पुलिस को फोन

6/11/2020 8:01:15 AM

गैजेट डैस्क: एप्पल वॉच को पूरी दुनिया में इसलिए पसंद किया जाता है क्योंकि इसमें लाइफ सेविंग फीचर्स मिलते हैं। हाल ही में एक और मामला सामने आया है जिसमें Apple Watch ने यूजर की जान बचा ली है। एक शख्स के अचानक गिर जाने पर स्मार्टवॉच ने खुद पुलिस को कॉल कर दी, जिससे समय रहते यूजर की जान बच गई।

9to5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के चैन्ड्लर शहर में अचानक एक शख्स बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। गनिमत यह रही कि इस दौरान उसने एप्पल वॉच पहनी हुई थी। एप्पल वॉच ने तुरंत शहर की पुलिस को 911 पर फोन किया और बताया कि मालिक अचानक गिर पड़े हैं। इसके अलावा वॉच ने साथ ही घटना की लोकशन भी पुलिस को बताई। इस तरह यूजर को समय रहते मदद मिल सकी।

PunjabKesari

इस फीचर ने बचाई यूजर की जान

आपको बता दें कि एप्पल वॉच सीरीज़ 4 और सीरीज़ 5 में फॉल डिटेक्शन फीचर दिया गया है। यह यूजर के अचानक गिर जाने या बेहोश हो जाने को डिटेक्ट करता है और इसे एक आपातकालीन स्थिति समझते हुए एक अलार्म बजता है और स्क्रीन पर लिखा आता है कि क्या सब ठीक है या फिर इमरजेंसी सर्विस की जरुरत है, अगर एक मिनट तक कोई मूवमेंट महसूस नहीं होती तो यह स्मार्टवॉच खुद ही इमरजेंसी सर्विसेज और इमरजेंसी कॉन्टैक्ट्स को कॉल कर देती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static