iPhone 6S और 6S Plus में आई खराबी को मुफ्त में रिपेयर करेगा Apple

10/5/2019 6:32:37 PM

गैजेट डेस्क : Apple के iPhone 6S और 6S Plus मॉडल्स के कुछ पार्ट्स में खराबी की खबर सामने आई है। एप्पल ने इन खराबी को मुफ्त में रिपेयर करने का एलान किया है। बता दें कि यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि आईफोन 6S और आईफोन 6S प्लस के कौन से पार्ट में खराबी आई है। एप्पल के आधिकारिक सपोर्ट पेज पर भी इस बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं दी गई है। 

 

पहले भी फ्री मे रिपेयर किया कंपनी ने 

 

Image result for iphone 6s and 6s plus

 

एप्पल के सपोर्ट पेज पर जाकर कोई भी यूजर अपने आईफोन 6S और आईफोन 6S प्लस के IMEI (इंटरनेशनल मोबाइल इक्विपमेंट आइडेंटिटी) नंबर को डालकर चेक कर सकते हैं कि उनके आईफोन के किस पार्ट में खराबी आई है। कंपनी ने इस मामले पर कोई बयान भी जारी नहीं किया है। एप्पल सपोर्ट पेज के अनुसार दोनों आईफोन मॉडल्स में नो पॉवर की समस्या आई है जिससे यह दोनों आईफोन ऑन नहीं हो रहे हैं। 

 

टेक एक्सपर्ट्स के अनुसार जिन आईफोन 6S और आईफोन 6S प्लस में खराबी आई है उनका प्रोडक्शन अक्टूबर 2018 से अगस्त 2019 की अवधि के बीच हुआ है। अहम बात है कि अब यह दोनों आईफोन मॉडल्स का प्रोडक्शन बंद कर दिया गया है। ऐसा पहली भी होता रहा है कि जब भी किसी आईफोन पार्ट में खराबी आती है तो एप्पल कंपनी उसे फ्री में रिपेयर कर देती है या फिर कम पैसों में पार्ट्स को बदल देती है। कंपनी ने इससे पहले आधी कीमत में बैटरी को रिप्लेस किया था। 
 


Edited By

Harsh Pandey

Related News