iPhone SE 2 की लॉन्चिंग के साथ ही एप्पल ने बंद किया यह आईफोन मॉडल

4/16/2020 12:00:16 PM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने आखिरकार अपने आईफोन के नए अफोर्डेबल मॉडल iPhone SE 2 को लॉन्च कर दिया है। इसी के साथ ही कम्पनी ने अपनी परंपरा को निभाते हुए पुराने आईफोन 8 को बंद भी कर दिया है। एप्पल इंडिया की वेबसाइट पर आईफोन 8 से बाय नाउ का बटन हटा दिया गया है। आपको बता दें कि आईफोन 8 और आईफोन एसई 2 का डिजाइन एक जैसा ही है। iPhone 8 को साल 2017 के सितंबर में लॉन्च किया गया था।

  • बात की जाए एप्पल के नए iPhone SE 2 की तो इस नए आईफोन को कम्पनी 4.7 इंच की डिस्प्ले के साथ लेकर आई है वहीं इसमें लेटैस्ट A13 बायोनिक प्रोसैसर लगा है, जो परफॉर्मेंस के मामले में एप्पल का अब तक का सबसे बेहतरीन प्रोसैसर है। इस आईफोन मॉडल को लेकर एप्पल का कहना है कि सिंगल कैमरे वाला यह सबसे दमदार आईफोन मॉडल है। iPhone SE 2 ब्लैक, व्हाइट और रेड कलर वेरियंट में उपलब्ध किया जाएगा।

कीमत:

इस फोन में आप एक साधारण सिम और दूसरी ई-सिम का उपयोग कर सकते हैं। यह फोन 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी इंटर्नल स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा। iPhone SE 2 के 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की शुरुआती कीमत 42,500 रुपये है। इसकी बिक्री की तारीख के बारे में फिलहाल कम्पनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

डिजाइन और बैटरी

फोन की बॉडी ग्लास और एयरोस्पेस ग्रेड एल्यूमिनियम से बनी है। फोन में वायरलेस चार्जिंग की भी सुविधा दी गई है। एप्पल ने दावा किया है कि iPhone SE 2 की बैटरी 30 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी,  हालांकि इसके लिए अलग से 18 वॉट का फास्ट चार्जर खरीदने की जरूरत होगी।

iPhone SE 2 के स्पैसिफिकेशन्स

डिस्प्ले 4.7 इंच की रेटिना HD
प्रोसैसर A13 बायोनिक
सिंगल रियर कैमरा सेटअप 12 मेगापिक्सल (अपर्चर F/1.8)
कैमरे का खास फीचर 4K वीडियो की सपोर्ट, HDR और पोट्रेट मोड
सैल्फी कैमरा 7 मेगापिक्सल
IP 67 डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static