लॉन्च से ठीक पहले ट्विटर पर iPhone 11 के डिज़ाइन को लेकर लोगों ने एप्पल की

9/10/2019 11:43:16 PM


गैजेट डेस्क : एप्पल के बहुचर्चित स्पेशल इवेंट 2019 से ठीक पहले लोगों ने आगामी आईफोन 11 के नए डिज़ाइन को लेकर माइक्रो ब्लॉग्गिंग सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर ट्रोलिंग कर डाली| लोगों ने फोटोशॉप कर बनाये मीम्स के ज़रिये आईफोन 11 के कैमरा डिज़ाइन का मज़ाक उड़ाया और एप्पल कंपनी की ट्रोलिंग की। ट्रोलर्स में ज़्यादातर लोग चीन के रहे जो अमेरिका के साथ चल रही ट्रेड वॉर के चलते अपनी जलन और रोष दिखाते नज़र आये। 


आईफोन 11 के ट्रिपल कैमरा डिज़ाइन को निशाने पर लेते हुए किसी यूज़र ने नारियल फल पर बने तीन छेदों से उसकी तुलना कर  और उसे कोकोनट डिज़ाइन की संज्ञा दे डाली। memfunky नामक ट्विटर अकाउंट ने बॉलीवुड एक्टर शाहरुख़ खान की तस्वीर लगा एप्पल आईफोन 11 पर पॉजिटिव अंदाज़ में व्यंग करते हुए उस भाव को प्रकट किया जब अन्य फ़ोन्स की जगह आईफोन को देखकर लोग उसे अपने पास रखने की लालसा रखते हैं। 

 

 


आर्ची पत्नी नाम की एक तथाकथित टेक पत्रकार ने एक अजीब सा तर्क पेश करते हुए कहा कि वह आईफोन 11 के लॉन्च को लेकर इसलिए उत्साहित हैं क्योंकि इसके बाद जल्द ही पुराने आईफोन 11 ,मॉडल्स के दाम एक्टिव होंगे। 

 

 

 

एक बात यहाँ साफ़ कर देने लायक है कि यह केवल कुछ ही ट्वीट्स हैं और ट्विटर पर ऐसा कोई भी बड़ा # ट्रेंडिंग मूवमेंट नहीं चलाया गया था। यह वही लोग है जो एप्पल के विरोधी हैं या फिर चीन के नागरिक होने के नाते अमेरिकी कंपनी एप्पल के खिलाफ ट्रोलिंग कर रहे थे। 

 

 

एप्पल इवेंट को #AppleEvent के नाम से नंबर 2 पर ट्रेंडिंग पाया गया और इसे लेकर करीब 2 लाख से अधिक लोगो ने ट्वीट्स किये हैं। यूट्यूब पर पहले एक घंटे पर दुनिया भर से 15 लाख से अधिक लोगों ने इसे लाइव देखा। 

 


 

Edited By

Harsh Pandey