नेटफ्लिक्स से सस्ती होगी एप्पल की वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस: रिपोर्ट

6/19/2018 1:59:26 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस पर काम कर रही है और हाल ही में उसने Oprah Winfrey के साथ एक मल्टी-ईयर कंटेंट पार्टनरशिप साइन की थी। रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल अपने एक्सक्लूसिव Shows के लिए एक स्टैंडअलोन सब्सक्रिप्शन बेचना चाहता है जो नेटफ्लिक्स के प्राइस से कम होगा। US में अभी नेटफ्लिक्स की स्टैंडर्ड सब्सक्रिप्शन फीस अभी $11 प्रति वर्ष है। वहीं एप्पल अपने एप्पल tv एप्प यूजर्स के लिए कुछ या सभी कंटेंट को फ्री दे सकता है। माना जा रहा है कि एप्पल की यह स्ट्रीमिंग सर्विस भारत में भी लांच की जा सकती है, हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है।

 

 

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म किया जा रहा है काम 

एप्पल काफी समय से अपने इस स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर काम कर रहा है। पिछले साल कंपनी ने स्टीवन स्पीलबर्ग, रीस विदरस्पून और जेनिफर एनिस्टन जैसे बड़े कलाकारों को साइन किया है। 

 

 

नेटफ्लिक्स 

अापको बता दें कि नेटफ्लिक्स ने 2016 में भारत में अपनी सर्विस लांच की और इसने भारत के यूजर्स को लुभाने के लिए और नई-नई मार्केट में अपनी पकड़ बनाने के लिए पहले महीने का सब्सक्रिप्शन मुफ्त दिया। वहीं भारतीय कंटेंट स्ट्रीमिंग मार्केट ने पिछले कुछ सालों में अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स जैसे अंतरराष्ट्रीय दिग्गजों के आने से काफी उछाल आया है। 

Punjab Kesari