टेस्ट ड्राइव के दौरान Apple की सेल्फ-ड्राइविंग कार का हुआ एक्सीडेंट

9/2/2018 9:53:02 AM

ऑटो डेस्क- कैलिफोर्निया में एप्पल की एक सेल्फ-ड्राइविंग कार टेस्ट ड्राइव के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गई है और दुर्घटना में कार को थोड़ा नुकसान पहुंचा है। दुर्घटना के वक्त कार ऑटोनोमस मोड में थी, विशेष  सेंसर से लैस एप्पल कार को पीछे से निस्सान कार ने टक्कर मारी। हालांकि ऐसा नहीं लग रहा है कि कार टकराने के लिए एप्पल जिम्मेदार है क्योंकि उस वक्त सॉफ्टवेयर काम कर रहा था। बता दें कि एप्पल फिलहाल कैलिफोर्निया में कई एसयूवी का परीक्षण कर रहा है। 

बताया जा रहा है कि दुर्घटना में दोनों कारों को नुकसान पहुंचा है, लेकिन दोनों कारों के यात्रियों को कोई हानि नहीं पहुंची।  सेल्फ ड्राइविंग कार को भविष्य के लिए सुरक्षित यात्रा का साधन माना जा रहा है, लेकिन इस तरह की कार से अभी तक कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। जिसमें 18 मार्च को, एरिजोना की एक महिला ऊबर की सेल्फ-ड्राइविंग कार की चपेट में आकर मारी गई थी।


जिसके बाद टेस्ला मॉडल एक्स वाहन के मालिक की कैलिफोर्निया में उस समय मौत हो गई थी, जब वाहन ने हाईवे के बैरियर में टक्कर मार दी और उसके बाद वाहन में आग लग गई थी। वहीं इससे पहले की रिपोटर्स में हॉन्गकॉन्ग के टीएफ इंटरनैशनल सिक्योरिटीज के एक शीर्ष विश्लेषक ने दावा किया है कि एप्पल अपनी कार को 2023 से 2025 के बीच लांच कर सकती है।

 

Jeevan